कांग्रेस के पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सरकार से पूछा सवाल ,"आखिर भारत के सभी पड़ोसियों से क्यों बिगड़ते जा रहे हैं रिश्ते"उन्होंने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ:

बॉलीवुड फिल्म के सुपरस्टार अभिनेता तथा कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भारत और चीन के बीच जारी तनाव में सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि ऐसा क्यों हो रहा है कि भारत के सभी पड़ोसी देशों के साथ अनबन बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन के साथ दो शुरुआत से हैं विवाद जारी है ,परंतु कुछ नई देशों के साथ हुए अनुबंध जैसे नेपाल श्रीलंका भूटान तथा बांग्लादेश आदि देशों के साथ आखिर किस कारण के चलते अपनापन टूटता जा रहा है।
इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि शनिवार को अमर उजाला से बातचीत करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि किसी मुद्दे पर विरोध अलग बात है, लेकिन किसी को प्रधानमंत्री की नियत पर शक नहीं होना चाहिए।
उन्होंने कहा यह ऐसा समय है जब पूरे देश को हमारी सेना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देना चाहिए। अगर किसी मुद्दे पर किसी के भिन्न विचार हैं तो उस पर सही समय पर चर्चा की जा सकती है, लेकिन इस समय पूरी दुनिया को यह दिखाने की जरूरत है कि हम एक हैं और इसके लिए सबको एक साथ आना चाहिए। 
उन्होंने मीडिया के एक वर्ग की भाषा पर उन्होंने आपत्ति जताई और कहा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर बेहद सधी और शांतपूर्ण बातचीत होनी चाहिए, लेकिन कुछ लोग इस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं जिनसे संबंध बनने की बजाय बिगड़ने की आशंका ज्यादा होती है। 

Advertisement