विकास दुबे के मृत शरीर को देखकर चिल्लाई पत्नी, रिचा देवी बोली अब पति के बाद मै उठाऊंगी बंदूक, पढ़ें विस्तार से:

कानपुर में हुए पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे इस घटना का मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर से मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके पश्चात उसको उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपा गया उज्जैन से कानपुर के लिए रवाना विकास दुबे कानपुर से महज 17 किलोमीटर पीछे उसका पुलिस टीम द्वारा एनकाउंटर कर दिया गया।
पुलिस की जो थ्‍यौरी है उसके मुताबिक उत्‍तर प्रदेश एसटीएफ की टीम विकास दुबे को उज्‍जैन से लेकर कानपुर आ रही थी। अचानक रास्‍ते में आए जानवरों को बचाने के चक्‍कर में वह गाड़ी पलट गई जिसमें दुबे बैठा हुआ था। दुबे ने मौके का फायदा उठाकर भागने का प्रयास किया जिसमें वह मारा गया। विकास का अंतिम संस्कार शुक्रवार शाम को भैरवघाट स्थित विद्युत शवदाह गृह में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में कराया गया। अंतिम संस्कार में पहुंची पत्नी रिचा अचानक मीडिया पर भड़क गई, सब पर मिलकर पति को मरवाने का आरोप लगाया।
पुलिस जांच में सामने आया है कि ऋचा 2 बार पति की गिरफ्तारी की फोटो और वीडियो वायरल कर चुकी है। पहला मामला 2017 का है, जब पुलिस ने विकास को बिकरु गांव में घर से गिरफ्तार किया था। दूसरा मामला 2019 का है। जब उसने जेल से ही चचेरे भाई अनुराग दुबे पर हमला करवाया था। इसके बाद वह जेल से छूट कर आया तो पुलिस उससे एक अन्य मामले में पूछताछ करने पहुंची थी। विकास ने सीसीटीवी भी इसी मकसद से लगवाया था कि गिरफ्तार होने पर उसके पास सबूत रहें और पुलिस उसका एनकाउंटर न कर सके।
मैं उठाऊंगी बंदूक और...

घाट पर रिचा मीडियाकर्मियों के सवालों पर भड़क गईं। रि‍चा ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल भी क‍िया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'भाग जाओ, जिसने जैसा सलूक किया है, उसको वैसा ही सबक सिखाऊंगी। अगर जरूरत पड़ी तो बंदूक भी उठाऊंगी'।


Advertisement