अयोध्या में दिखने लगी दीपोत्सव की छटा

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में भगवान श्री राम लला के भव्य मंदिर निर्माण का इतिहास रखने की तैयारी में है जिसको लेकर अयोध्या के मंदिरों में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं वहीं अयोध्या में दीपोत्सव की छटा का भी आयोजन शुरू हो गया है। अयोध्या के सरयू घाट पर हजारों की संख्या में दीप जलाए जाने के साथ भव्य आरती का आयोजन किया गया।

राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को भव्यता के साथ मनाए जाने की तैयारी है। अयोध्या में साधु संत ही नही आम नागरिक व छोटे छोटे बच्चों में भी यह उत्साह दिखाई दे रहा है। वहीं इस मुहूर्त में शामिल होने के लिए कई राज्यों से राम भक्त अयोध्या पहुंचे के प्रयास में है। राजस्थान से अयोध्या पहुंचे राम भक्त श्याम सिंह ने सरयू घाट पर दीपोत्सव का भव्य आयोजन किया जिसमें 21 हजार दीप जलाए और माँ सरयू की आरती भी उतारी इस आयोजन में छोटे छोटे बच्चे भी उत्साह पूर्वक शामिल हुए।

राजस्थान के बीकानेर से अयोध्या पहुंचे श्याम सिंह ने पत्रिका टीम से खास बातचीत कर बताया कि अयोध्या में भगवान श्री रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के तिथि की घोषणा से बहुत खुशी है। लेकिन महामारी के कारण इस आयोजन में शामिल नही सकते हैं इसलिए आज अयोध्या में सरयू घाट पर 20 हजार दीप प्रज्वलित कर अपने खुशी का इजहार किया हूँ। इसके लिए 6 लोगो की टीम अयोध्या पहुंचीं थी।



Advertisement