कुछ रेलवे स्टेशनों के नाम सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान, आइए जाने किस राज्य में है स्थित:

भारतीय रेलवे देश की आर्थिक व्यवस्था की सबसे बड़ी पूंजी है।आपको बता दें कि भारतीय रेलवे से भारत की अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा मदद मिलती है जिससे देश निरंतर आगे बढ़ता जाता है। रेलवे एक ऐसी व्यवस्था है जिससे कम खर्च में लोग अधिकतम दूरियों तथा अपने सफर को अंजाम दे सकते हैं।
वैसे तो पटरियों पर दौड़ती छुक-छुक गाड़ी की यात्रा हमेशा ही यादगार होती है। लेकिन कई बार इस सफर के दौरान कई ऐसी चीजें देखने या सुनने को मिलती हैं, जो पूरी जिंदगी हमारे दिमाग में रह जाती हैं। इन्‍हीं में से एक है स्टेशनों के नाम। भारत में कुछ रेलवे स्टेशनों के नाम बड़े ही अलग और मजेदार हैं। कुछ के तो नाम ऐसे हैं कि आप चाहकर भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगी। तो चलिए जानते हैं उन अजीबो गरीब स्टेशनों के बारे में।
दक्षिण-मध्य रेलवे में विजयवाड़ा डिवीजन का यह रेलवे स्टेशन तेलंगाना में है। यह स्टेशन तेलंगाना के भुवानागिरी जिले में स्थित है। इसका किसी भी व्‍यक्ति की बीबी से कोई लेना देना नहीं है।
नाम से तो यह ही लग रहा है कि यह सभी स्टेशनों के बाप हैं, पर ऐसा नहीं है, क्‍योंकि यह बहुत छोटा स्टेशन है।
बिल्ली जंक्शन उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में है और यह एक छोटा सा गांव है। यह एक समुदाय के सभी बिल्लियों की मिलन स्‍थान रहा होगा। लेकिन दुर्भाग्य से, यह सिर्फ एक बोर्डिंग स्टेशन है।
यह रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश में है। लेकिन यकीन माने यह रेलवे स्टेशन अशुभ बिल्‍कुल नहीं है। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो जुड़ी रहिए हमारे साथ। और पढ़ते रहिए yaarokayar

Advertisement