दिन निकलते ही गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा शहर, पुलिस ने एनकाउंटर में गोली मारकर कुख्यात को किया पस्त

मुजफ्फरनगर. यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर का दौर जारी है। एक विशेष प्लान के तहत पुलिस अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा रही है। ताजा मामला मुजफ्फरनगर का है। जहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन लोगों को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी और बाइक लेकर भागने लगे। बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में थाना सिविल लाइन में तैनात सिपाही इसरार घायल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने भी बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया और जवाबी फायरिंग कर दी इसमें कुछ ही दूरी पर बदमाशों की बाइक फिसलकर गिर गई, जिसमें पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। जबकि उसके दो साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घायल बदमाश के कब्जे से एक मोटरसाइकिल तमंचा कारतूस व 1 लाख 30 हज़ार रुपये की नकदी बरामद की है, जो 2 दिन पहले एक दवा एजेंसी से दिनदहाड़े लूटी गई थी। पुलिस ने फरार बदमाशों की तलाश में भी काम्बिंग की मगर सफलता हाथ नहीं लगी।

यह भी पढ़ें- सावधान! एनकाउंटर चालू है, एक रात में तीन मुठभेड़, 5 बदमाश बने गोली का शिकार

दरअसल, मामला थाना सिविल लाइन क्षेत्र का है। जहां गुरुवार को दिन निकलते ही उस समय पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। जब थाना सिविल लाइन प्रभारी डीके त्यागी पुलिस बल के साथ बझेड़ी अंडरपास के निकट वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच बाइक पर सवार तीन बदमाश जैसे ही वहां आए पुलिस ने बदमाशों को रोकने का इशारा किया तो बदमाशों ने बाइक को रोकने के बजाय पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसमें बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में एक सिपाही इसरार घायल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने भी बदमाशों का पीछा करते हुए जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। कुछ ही दूरी पर जाते ही बदमाशों की बाइक फिसलकर गिर गई, जिसमें दो बदमाश मौके से फरार हो गए। जबकि एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया।

पुलिस ने घायल बदमाश को कब्जे में ले लिया पूछताछ के बाद पता चला कि बदमाश का नाम जॉनी उर्फ शुभम पुत्र राकेश निवासी सुनहैटी खड़खड़ी थाना गागलहेड़ी जिला सहारनपुर है। जिसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर 21 जुलाई को थाना सिविल लाइन क्षेत्र के महावीर चौक स्थित देव इंटरप्राइजेज नाम की एक दवा एजेंसी में घुसकर वहां के कर्मचारियों को आतंकित करते हुए उनसे डेढ़ लाख रुपए की नकदी लूट ली थी और फरार हो गए थे। पुलिस को तभी से इन बदमाशों की तलाश थी। बदमाशों ने दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देकर पूरे पुलिस सिस्टम को चुनौती दी थी, जिसे पुलिस ने स्वीकार करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से लूटी गई 1 लाख 30 हजार रुपए की नगदी एक मोटरसाइकिल एक तमंचा व कारतूस बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें- Lockdown के दौरान आए बिजली बिल को लेकर उठी मांग, उद्योगपति बोले- पुलिस कर रही है परेशान



Advertisement