कानपुर शू’टआ’उट: विकास दुबे के संपर्क में आये तीन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज़

कानपुर ह’त्याकां’ड में एक बड़ा खुलसा हुआ है. पिछले तीन दिन से पुलिस को इस मामले से जुड़े कई सुराग मिलते रहें हैं. जिसके बाद आये दिन खुलासा होता रहा हैं. अब इस मामले में जब कॉल डिटेल निकाली गई तो कई पुलिसकर्मी भी विकास दुबे के संपर्क में थे. जिसके बाद पुलिस के ऊपर भी कार्य’वाई शुरू हो गई हैं.इस ह’त्याकां’ड में विकास दुबे के संपर्क में चौबेपुर पुलिस थाने के दो दरोगा और एक सिपाही हैं. इनकी कॉल डिटेल से ये खुलासा हुआ है. इसके बाद दारोगा कुंवर पाल और कृष्ण कुमार शर्मा समेत सिपाही राजीव को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है और मामले की जांच शुरू हो गई है.

गौरतलब है कि कल यानी रविवार को विकास दुबे का करीबी दयाशंकर अग्निहोत्री पकड़ा गया था. उसने भी खुलासा किया था था कि विकास दुबे ने पुलिसवालों पर गो’ली चलाई थी. दयाशंकर ने बताया था कि रेड की खबर विकास को थाने से पता चली थी, जिसके बाद विकास ने 25-30 लोगों को बुलाया था. यह सभी लोग ह’थिया’रों से लैस थे.

इस मामले में जैसे जैसे सुराग मिल रहें है वैस वैसे पुलिस उन सभी पर का’र्यवाई कर रही हैं. कुछ की तलाश भी जारी हैं. अब चौबेपुर के पुलिस थाने के सभी पुलिस वालों की कॉल डिटेल खंगाली जा रही हैं. कल डिटेल से पता चला है की कौन कौन विकास दुबे के संपर्क में थे.  इस मामले में एसएसपी ने आरो’पी दरोगा कुंवर पाल, कृष्णा कुमार शर्मा और कांस्टेबल राजीब को सस’पेंड कर दिया हैं.

Policemen inspect the scene of an ambush in Kanpur, India, Friday, July 3, 2020. A gang of criminals ambushed and fired on police who had come to arrest them in a northern Indian village early Friday, killing eight of the officers, a government official said. The criminals blocked a road with excavators and fired on the police officers from rooftops, said Awanish Awasthi, an Uttar Pradesh state government spokesman. Five officers were injured and the assailants fled before police reinforcements could reach the area, Awasthi said. (AP Photo)

8 पोलिसकर्मियों की ह’त्या करने वाले गैं’गस्ट’र विकास दुबे की छानबीन में पुलिस लगी हुई हैं. पुलिस की विकास दुबे की सम्प्पति और बैंक खातों पर भी नजर बनी हुए हैं. जबकि पुलिस ने विकास के कानपुर वाले घर को ज़’मिदोज कर दिया है और गाड़ियों को भी तो’ड़ डाला हैं.



Advertisement