राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर अलर्ट मोड पर पुलिस, तैयार हुआ ये मास्टर प्लान

शामली। पुलिस अधीक्षक ने टॉप-10 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही कर उनकी सम्पत्ति की जब्ती कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि बकरीद और रक्षाबंधन पर्व पर लोग बेवजह घरों से बाहर न निकलें। इसके अलावा उन्होंनेअयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास को लेकर कड़ी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

दरअसल, आगामी त्यौहार सकुशल संपन्न कराने को लेकर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने गुरुवार देर रात पुलिस कार्यालय में पुलिस प्रबन्ध एवं कानून व्यवस्था के संबंध में गोष्ठी की गई। उन्होंने बकरीद एवं रक्षाबंधन के संबंध में सभी थाना प्रभारियों द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा की और कहा कि सभी थाने सादगी और सौहार्दपूर्ण ढंग से त्यौहारों को सम्पन्न करायें। इस दौरान ध्यान रहे कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोग अकारण और बेवजह घरों से बाहर न निकलें। सभी इन अवसरों पर विशेष सतर्कता बरतें और पूर्व में हुए विवादों की समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें।

त्यौहार के दौरा लगातार चैकिंग जारी रहे और लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाये जाने वाले वाहन चालकों के चालान किये जायें, परन्तु चैकिंग के दौरान किसी से अभद्रता न हो। इसके साथ ही आने वाले दिनों में राममन्दिर शिलान्यास का अयोध्या में आयोजन है। इस ओर सतर्कता से दृष्टि रखी जाये। सूचनायें संकलित की जाये और प्रतिकूल तथ्य संज्ञान में आने पर कानूनी कार्यवाही करें। सभी थाना प्रभारी तथा राजपत्रित अधिकारी नियमित रूप से गश्त करेंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि थानों पर चिन्हित अपराधियों एवं टॉप-10 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई कर उनकी सम्पत्ति की जब्ती करायें। बारिश के मौसम में मौसमी बीमारियां बढेंगी, सभी को कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ साथ मौसमी बीमारियों से बचाव करने को कहा गया।



Advertisement