अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का गुर्गा नोएडा से गिरफ्तार, डी कंपनी का पैसा प्रॉपर्टी में करता था इन्वेस्ट

नोएडा। यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट और सेक्टर 20 पुलिस ने मुंबई सीरियल ब्लास्ट के अभियुक्त डी कंपनी के अबू सलेम और खान मुबारक के निकट सहयोगी गजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। गजेंद्र नोएडा के सेक्टर 20 में रह कर डी कंपनी के लिए काम कर रहा था। उसके ऊपर थाना 20 में 2 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें वह वांछित चल रहा था। एक सूचना पर यूपी एसटीएफ ने सेक्टर 20 थाने की पुलिस के साथ जाल बिछाकर उसे धर-दबोचा और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें: एसपी से बोले भाजपा विधायक, सपा-बसपा सरकार में खाई लाठियां, अब अपनी सरकार में भी खा लूंगा

पुलिस के मुताबिक वह खान मुबारक और अब्दुल सलेम के पैसे को नोएडा-एनसीआर में प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करता था और डी गैंग का भय दिखाकर लोगों से रंगदारी वसूलता था। एसटीएफ एसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि 2014 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन से प्रॉपर्टी के नाम पर एक करोड़ अस्सी लाख रुपए इसने हड़प लिए थे और जब पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा तब उसने बिजनेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्स से सेक्टर 18 में फ़ायरिंग करा दी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में छूट गई नौकरी तो पति ने पत्नी के साथ मिलकर बना डाला गैंग

एसपी ने बताया कि इस शूटिंग के लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपए जिस रास्ते से दिए थे वो मनी ट्रेल भी मिली है। एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि गजेंद्र खान से पूछताछ के बाद और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं और कई गिरफ्तारी भी होंगी।



Advertisement