ननिहाल आए दो बच्चों की सांप के डसने से मौत, सपेरों ने सांप को पकड़ा

जौनपुर. ननिहाल आए दो बच्चों की सर्पदंश से मौत हो गई। मंगलवार की शाम दोनों रसोईं के पास खेल रहे थे। घरवालों ने ईंट व उपले का ढेर हटाया तो उसमें से फुफकारते हुए दो सांप निकले। उन्हें पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। मामला मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के तिलोरा गांव का है।

तिलोरा गाँव के प्रेम चंद्र सरोज की बेटियां मायके आई थीं। शाम को उनका नाती जिगर (5 वर्ष) और अंशिका (6 वर्ष) रसोईं के पास खेल रहे थे। इसी दौरान पास रखे ईंट व उपली में बैैठे सांप ने जिगर को डस लिया। जिगर के पैर से खून निकलता देख पहले तो परिवार वाले कुछ समझ नहीं पाए, लेकिन जब अंशिका से पूछा तो उसने उपले की तरफ इशारा कर दिया। तभी उसी में से निकले एक सांप ने अंशिका को भी डस लिया। माजरा समझते ही परिजन दोनों बच्चों को लेकर मछलीशहर सीएचसी पहुंचे।

वहां इंजेक्शन लगाने के बाद दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। किसी के कहने पर परिजन दोनों को बलिया स्थित किसी सती माता मंदिर ले गए। वहाँ भी कोई सफलता नहीं मिली तो लेकर घर आ गए। दोनों की मौत के बाद दोनों की माताएं लगातार रोते-रोते बेहोश हो जा रही हैं। घटना के बाद मौके पर बुलाए गए सपेरे ने सांपों को पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया।



Advertisement