आगामी त्योहारों को लेकर एसडीएम ने की पीस कमेटी की बैठक, त्योहार को लेकर जारी की गई नई गाइडलाइन

लखीमपुर-खीरी. अगस्त माह में बकरीद व रक्षाबंधन पर्व को लेकर मोहम्मदी तहसील सभागार में उप जिलाधिकारी स्वाति शुक्ला की अध्यक्षता में शांति सभा की बैठक आयोजित हुई। जिसमें सभी वक्ताओं ने आपसी भाईचारा व सोशल डिस्टेंसिंग के साथ त्यौहार मनाने की बात कही। एसडीएम स्वाति शुक्ला ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली बार भी बकरा ईद में सभी का महत्वपूर्ण योगदान मिला था, इस बार भी सहयोग कर त्यौहार मनाइयें।

शासन से मिली गाइडलाइन के अनुसार सामूहिक रूप से ईदगाह में नमाज अदा नहीं होगी। मस्जिदों में चार से पांच लोग ही नमाज अदा करेंगे तथा घर पर ही नमाज अदा करें। कुर्बानी को लेकर जो मदरसे पहले से तय है, वहीं पर कुर्बानी करे। सभी लोग साफ-सफाई से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। एसडीएम ने कहा कि प्रतिबंधित पशुओं के मालिकों को पुलिस द्वारा नोटिस भेजा गया है तथा इस पर नियंत्रण किया जाएगा।

पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने सभी से आपसी भाईचारे के साथ त्यौहार मनाने की अपील की तथा उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अगर कोई नई गाइडलाइन आती है तो उसका सभी को पालन करना पड़ेगा। बैठक को तहसीलदार विकासधर दुबे, प्रभारी निरीक्षक संजय त्यागी ने संयुक्त रूप से सभी से शांति व्यवस्था में पूर्ण सहयोग करने की बात करते हुए सभी से पुलिस और प्रशासन का सहयोग करने की बात कही। बैठक का संचालन वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद अब्बास नकवी ने किया।

मौके पर ये लोग रहे मौजूद

बैठक में अधिशासी अधिकारी डीके मिश्रा, पेशे इमाम असजद सिद्दीकी, पूर्व चेयरमैन मोहम्मद मुबीन खां, व्यापार मंडल अध्यक्ष रूपेश गुप्ता, भाजपा नगर महामंत्री रवि शुक्ला, समाजसेवी शिवम राठौर, डॉ. रमा गुप्ता, सगीर आलम सिद्दीकी, इंतेजार खां सहित काफी लोग मौजूद रहे।



Advertisement