कानपुर एनकाउंटर: कानपुर का विख्यात बदमाश विकास दुबे की पत्नी रिचा देवी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा........

कानपुर में हुए पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा सात पुलिसकर्मियों को घायल बताया गया था। आपको बता दें कि कानपुर का बदमाश विकास दुबे की पत्नी विकास की सभी हरकतों को जानती थी इसलिए वह अपने बच्चों को लेकर लखनऊ के घर में रहती थी ताकि बच्चों को इस बात की थोड़ी सी भी भनक न लगे। परंतु आपको बता दें कि दूर रहते हुए भी वह हमेशा अपने पति के प्रत्येक गलत कामों में हाथ बताती थी। भी पुलिस विकास को घर से गिरफ्तार करती, पत्नी सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल कर देती।ऐसा वह एनकाउंटर के डर से करती थी।
पुलिस को इस संबंध में कई साक्ष्य मिले हैं। रिचा भी अब पुलिस के रडार पर है। रिचा दुबे जिला पंचायत सदस्य है। राजनीति में उसका दबदबा सिर्फ विकास के दम पर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह विकास के अपराधों पर पर्दा डालती आई है। विकास कहां और किस घटना में शामिल है उसे पता रहता था।

विकास पहले जिला पंचायत सदस्य रह चुका है। अब उसकी पत्नी सपा से जिला पंचायत सदस्य है। भविष्य में वह पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाने का ख्वाब देख रहा था। इसके लिए वो तैयारियां भी कर रहा था। नेताओं तक विकास की पहुंच है। वहीं दर्जनों गांव के लोगों पर भी उसकी कमान है। विकास के दम पर रिचा राजनीति में यहां तक पहुंची।

Advertisement