कानपुर एनकाउंटर: बदमाश विकास दुबे के पिता का आया बड़ा बयान, किया यह खुलासा मेरे बेटे की गलती की सजा उसको तो मिलनी ही थी:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ के दौरान 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे तथा सात पुलिसकर्मियों को घायल बताया जा रहा है। आपको बता दें कि इस घटना का मुख्य आरोपी विकास दुबे को पिछले दिन कानपुर ले जाते समय पुलिस द्वारा एनकाउंटर कर दिया गया। एनकाउंटर का मुख्य कारण यह था कि गाड़ी पलटने के दौरान विकास दुबे पुलिस का हथियार लेकर भागने को तैयार हुआ तथा पुलिस पर फायरिंग करना चाहा।खुद की सुरक्षा करते हुए पुलिसकर्मियों ने विकास दुबे को सरेंडर होने कहां परंतु ऐसा ना करने पर पुलिस कर्मियों ने उस पर गोली चला दी जिससे विकास दुबे की मृत्यु हो गई।
इस घटना के पहचान विकास दुबे की पत्नी रीता देवी मीडिया पर भड़क उठे तथा सबसे बदला लेने को कहा।
गवन मतलब यह है कि एनकाउंटर के पहले पिता का बयान कुछ अलग दिखा क्या परंतु बेटा की मृत्यु के पश्चात पिता ने अपने बयान बदलते हुए कहा कि अगर कोई दीवार में सिर मारेगा तो सिर ही फूटेगा, दीवार नहीं। उसके पिता राम कुमार दुबे ने कहा कि उसने जो किया उसकी यही गति होनी थी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का ये कर्तव्य है हर व्यक्ति की रक्षा करना।

वो तो सरकार का अंग ही है, मान लो जब तुम दीवार में सिर दे मारोगे तो सिर ही फूटेगा, दीवार थोड़े गिरेगी। इस बात को वो सोच नहीं सका।

वहीं दाहसंस्कार स्थल पर जब मीडियाकर्मियों ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे से सवाल पूछा तो वह भड़क गई। मीडियाकर्मियों के सवाल पर उसने कहा कि हां, हां, हां, विकास ने गलत किया था और उसके साथ यही होना था।

गैंगस्टर विकास दुबे के खात्मे के बाद बीते कल ही कानपुर के भैरव घाट में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। जहां विकास दुबे के एनकाउंटर पर उसकी पत्नी ने कहा कि हां, हां, हां, विकास ने गलत किया था और उसके साथ यही होना था। उसके अंतिम संस्कार में उसकी पत्नी और उसके कुछ रिश्तेदार पहुंचे थें।

Advertisement