मौसम विभाग का पूर्वानुमान, यूपी के कई हिस्सों में अगले चार दिनों में तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार यूपी के कई क्षेत्रों झांसी, जालौन, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, महोबा, बाराबंकी, सीतापुर, लखीमपुर-खीरी, बहराइच, श्रावस्ती आदि में अगले चार दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। पिछले दो दिन से ते बारिश के कारण नदियां उफनाने से यूपी के कई क्षेत्रों के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में अगले दो दिन में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कुछ इलाकों तथा आस-पास के क्षेत्रों में मध्यम बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार 21, 22 और 24 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश की भी संभावना भी जताई गई है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों के दौरान कैथल, करनाल, हिसार, जींद, नरवाना, पानीपत, कुरुक्षेत्र, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद के आसपास के क्षेत्रों में 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा की गति के साथ आंधी -बारिश की संभावना जताई है। सोमंवार को राजधानी में छिटपुट बारिश होती रही।



Advertisement