दीवानी न्यायालय की सभी अदालतें अनिश्चितकाल के लिए बंद

आजमगढ़. शहर के सिविल लाइंस मोहल्ला स्थित पीडब्ल्यूडी सर्किट हाऊस के आवासीय परिसर में रहने वाले नायब तहसीलदार सदर भरत सोनकर नायब में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद 250 मीटर की परिधि में आने के कारण दीवानी न्यायालय की सभी अदालतों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। अब अदालतों में कामकाज तब शुरू होगा जब क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से बाहर आयेगा।

जनपद एवं सत्र न्यायाधीश प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया है उच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन करते हुए जिला मजिस्ट्रेट की आख्या पर जनपद आजमगढ़ के न्यायालयों के संचालन/बन्दी के सम्बन्ध में पूर्व पारित आदेशों को संशोधित करते हुए आदेश दिये गये हैं। उन्होने बताया कि जनपद न्यायालय आजमगढ़ परिसर कन्टेनमेन्ट जोन में होने के कारण, कन्टेनमेन्ट जोन में होने की अवधि तक जनपद न्यायालय के सभी न्यायालय तत्काल प्रभाव से बन्द किये जाते हैं। इस न्यायालय परिसर के कन्टेनमेन्ट जोन से बाहर होने की सूचना प्राप्त होते ही इन्हें खोल दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि जनपद न्यायालय परिसर आजमगढ़ के कन्टेनमेन्ट जोन की स्थिति से जिला मजिस्ट्रेट आजमगढ़ दिन प्रतिदिन आख्या के माध्यम से अवगत कराते रहेंगे, ताकि इस सम्बन्ध में यथासम्भव शीघ्रतापूर्वक अग्रेतर कार्यवाही की जा सके। गिरफ्तार हुए व्यक्तियों/अभियुक्तगण के रिमाण्ड व जमानत के कार्य उसी प्रकार किये जायेंगे, जिस प्रकार अवकाश के दिनों में किये जाते हैं।



Advertisement