इजराइल का ईरान के परमाणु हथियारों पर हमला, लड़ाकू विमानों ने दागे बम:

जिस वक्त पूरी दुनिया कोरोना जैसे महामारी से लड़ रही है। उसी बीच एक देश दूसरे देशों के पीछे हाथ धोकर पड़े हुए हैं। आपको बता दें कि इसराइल ने ईरान के परमाणु और दोपहर अपने लड़ाकू विमानों द्वारा बम गिरा दिया है।भारत और चीन के बीच अभी भी तनाव जारी है इसी बीच दुनिया के कुछ देश आपस में युद्ध की स्थिति पैदा कर रहे हैं जिसमें इजरायल और ईरान मुख्य देश हैं। इजराइल का सबसे दुश्मन देश ईरान पर इस्राइल के धमाके से ईरान के यूरेनियम संवर्धन केंद्र और मिसाइल निर्माण केंद्र में आग लग गई। इस्रायल ने अपने घातक एफ-35 फाइटर जेट की मदद से ईरान के पर्चिन इलाके में मिसाइल निर्माण स्थल पर धावा बोला और उसे तबाह कर दिया। 
कुवैती अखबार अल जरीदा की खबर के अनुसार यह घटना पिछले सप्ताह हुई। अखबार ने लिखा कि इस्राइल के साइबर हमले से गुरुवार को ईरान के नतांज परमाणु संवर्धन केंद्र में आग लग गई और जोरदार विस्फोट हुआ। यह पूरा केंद्र जमीन के अंदर बनाया गया है। कुवैती अखबार ने इस बात का भी दावा किया है कि पिछले शुक्रवार को फाइटर जेट एफ-16 स्टील्थ ने ईरान के पर्चिन इलाके में मौजूद एक ठिकाने पर बमबारी की थी।
ऐसे में अचानक इस हमले से ईरान को तगड़ा झटका लगा है। कहा यह भी जा रहा है कि इस्रायल के इस हमले से ईरान का परमाणु कार्यक्रम तकरीबन दो महीने पीछे चला गया है। ईरान में हुए दोनों ही हमले की इस्राइल ने अभी पुष्टि नहीं की है। इससे पहले ऐसी रिपोर्ट्स आई थीं कि ईरान ने अप्रैल महीने में इस्राइल के पानी के सप्लाइ को हैक करने की कोशिश की थी। दोनों देश इन दिनों जमकर एक दूसरे के खिलाफ साइबर हमले करने की कोशिश में जुटे हैं।

Advertisement