नोडल अधिकारी ने बैठक कर दिए दिशा-निर्देश, अपराधियों की सूची बनाकर हो सख्त कार्रवाई

सीतापुर. यूपी शासन द्वारा नामित नोडल (पुलिस ) एडीजी श्रीमती रेणुका मिश्र ने पुलिस लाइन सभागार में पुलिस एवं प्रशासन की समन्वय बैठक की। इस बैठक में उन्होंने अपराधियों को सज़ा दिलाने के लिए पुलिस,प्रशासन औऱ अभियोजन के बीच सामंजस्य स्थापित करने पर भी जोर दिया हैं।


पुलिस को दिए सख्त निर्देश

एडीजी रेणुका मिश्र ने डीएम-एसपी और अभियोजन विभाग के साथ की इस बैठक में पेशेवर अपराधियों को सजा दिलाने हेतु न्यायालय में प्रभावी पैरवी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की हैं। इसके लिए जहां सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की आवश्यकता हैं। वहीं दूसरी ओर उनके विरुद्ध साक्ष्य संकलन और गवाहों के बयान आदि कराने में भी पुलिस की भूमिका जरूरी हैं। भूमाफिया, शराब माफिया और अन्य अराजक तत्वों को चिन्हित कर उन पर कानूनी शिकंजा कसा जाय ताकि समाज मे अपराधियों के भय के माहौल को समाप्त किया जा सकें।


अपराधियों पर हो सख्त कार्रवाई

नोडल अधिकारी ने कहा कि कोविड के संक्रमण को रोकने के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है। और इसमे भी पुलिस एवं प्रशासन की प्रभावी भूमिका जरूरी हैं। उन्होंने मिनी लॉकडाउन को लेकर किये गए प्रबंधों की भी गहराई से समीक्षा की। उन्होंने कहा जब तक कोर्ट नही खुल रहे हैं, तब तक महिला संबंधी अपराधों के साक्ष्य एकत्रित कर ले और महिला उत्पीड़न के मामलों में 164 के बयान जल्द से जल्द कराने के भी निर्देश दिए हैं।



Advertisement