देश के खास तीन और लोग हुए कोरोना संक्रमित, हॉस्पिटल में चल रहा है इलाज, पढ़े विस्तार से:

भारत में दिन प्रतिदिन कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में इजाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है। मौजूदा वक्त में कुछ ऐसे जिलों में कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है जहां पर अभी तक कोरोना से संक्रमित एक केस देखने को नहीं मिला था।
रविवार को तीन और लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसमें दो लोग शहर के हैं। अजित नगर और पल्टन बाजार में फिर दो लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 
इसमें एक महिला की हालत गंभीर होने पर एसआरएन रेफर किया गया है। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 138 पहुंच गई है। दो मरीजों को लालगंज एलवन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, रविवार को तीन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में वर्तमान में 18 एक्टिव केस हैं। 
शहर में राजापाल चौराहे से सटे हुए सहकारी बैंक के पास पल्टन बाजार निवासी एक 22 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है।
बाघराय के बिहार ब्लाक के मलावा छेदईपुर की एक 27 वर्षीय महिला पति के साथ दिल्ली में रहती थी। दो जुलाई को दिल्ली से घर आई। सात जुलाई को चिकित्सकों की टीम उसके गांव में पहुंची। महिला का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज था। रविवार को रिपोर्ट आने पर पता चला कि वह कोरोना संक्रमित है। तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एलएस एंबुलेंस से उसे एलवन अस्पताल लालगंज में भर्ती करा दिया। एडी डॉक्टर सुधाकर पांडेय ने बताया कि महिला पाजीटिव है। उसकी रिपोर्ट सीएमओ के पास भेज दी गई है। यदि उनके पोर्टल पर नहीं दिख रहा है तो यह डाटा इंट्री ऑपरेटर की लापरवाही है। इस मामले में अब जांच कराई जाएगी। 
तीन लोग हुए डिस्चार्ज 
लालगंज एलवन अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों को चिकित्सकों ने रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद रविवार को डिस्चार्ज कर दिया। वहीं एक मरीज ने जब लापरवाही का आरोप लगाया तो उसे प्रयागराज रेफर कर दिया गया। रविवार को दो और नए मरीज भर्ती हो गए। जिले में अब तक 135 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैँ। इनमें 18 मरीजों का इलाज चल रहा है। लालगंज एलवन अस्पताल में 9, जिला अस्पताल में तीन और प्रयागराज में पांच मरीजों का इलाज चल रहा है। एक मरीज लखनऊ में भर्ती है।

Advertisement