कोरोना के मामलों में टॉप पर आया ये जिला, फिर भी लोगों के लिए है राहतभरी खबर, जानिए क्यों

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में तेजी से ठीक होते कोरोना पीड़ित और विगत एक सप्ताह में किसी भी मृत्यु नहीं होने से जिला प्रशासन के अधिकारी राहत महसूस कर रहे हैं। जिले में सोमवार को कोरोना के 45 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 125 लोग स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए हैं। जबकि 692 मरीज़ों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। कोरोना का शिकार होकर 40 लोग दम तोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया सबसे हाईटेक Covid-19 Lab का उद्घाटन, जानिए क्या है खासियत

जिला निगरानी अधिकारी डॉ मनोज कश्यप ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले में सोमवार को कोरोना के 45 नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों को मिलाकर जिले में अब तक 4,792 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। वही 125 लोग स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए है। जिससे कोरोना पीड़ितों की ठीक होने संख्या 4,060 पहुंच गई है। जबकि 692 मरीज़ों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें: युवती के अश्लील फोटो वायरल करने वाले युवक को पंचायत ने 10 साल के लिए गांव से निकाल जाने का फरमान सुनाया

उन्होंने बताया कि विगत एक सप्ताह में किसी भी मृत्यु नहीं हुई है। जिससे मृत्यु दर लगातार कम हो रही है।जिले में कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर 0.85 है यानि एक से भी कम। जिले की मृत्यु दर लगातार कम हो रही है। दो दिन पहले मृत्यु दर करीब 0.9थी। एक महीने पहले जिले की मृत्यु दर 1.8 थी। जुलाई में प्रत्येक 35वें घंटे में औसतन एक व्यक्ति की मौत इस बीमारी से हुई है। जुलाई के 27 दिनों में 18 लोगों ने इस संक्रमण के कारण दम तोड़ा है। जो जून के मुकाबले 20 प्रतिशत अधिक है। इस लिहाज से एक सप्ताह से एक भी मौत नहीं होना स्वास्थ्य विभाग और कोरोना के मरीज़ों के लिए राहत भरा है।



Advertisement