अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का चीन के खिलाफ बड़ा बयान, बोल डाली ऐसी बात की थरथरा रहा है चीन, मुख्य खबर विस्तार

दुनिया में बढ़ती कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आपको बता दें कि कोरोना से संक्रमित होने वाले सबसे ज्यादा मरीज संयुक्त राज्य अमेरिका के हैं जिसके चलते अमेरिका और चीन के बीच लगातार तनाव जारी है। आपको बता दें कि दक्षिण चीन महासागर में अमेरिका और चीन के 9 सनिकों के बीच लगातार युद्धाभ्यास किया जा रहा है जिससे यह जाहिर हो रहा है कि दोनों देशों में युद्ध की स्थिति पैदा हो सकती है।
इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है जिसमें ट्रंप का कहना है कि चीन के कारण अमेरिका और दुनिया को बड़ा नुकसान हुआ है।
ट्रंप ने एक ट्वीट में लिखा- 'चीन के चलते अमेरिका और दुनिया को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा.' माना जा रहा है कि चीन के लिए ट्रंप का यह ट्वीट कोरोना वायरस के संबंध में है। दरअसल कई मौकों पर ट्रंप चीन पर कोरोना वायरस महामारी फैलाने का आरोप लगाते आए हैं।
आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका में कोरोना से 1.32 लाख लोग मारे जा चुके हैं। जबकि संक्रमितों की संख्या 30 लाख के करीब है. हालांकि अभी तक इससे 9 लाख के करीब लोग ठीक भी हुए हैं। वहीं दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ से भी ज्यादा है। जबकि मौत का आंकड़ा 5 लाख 50 हजार के करीब पहुंचने वाला है।

Advertisement