सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा अभी- अभी प्रदेश विश्वविद्यालयों में लागू हुआ नया गाइडलाइन, अब करने जा रहे हैं यह काम, पढ़े विस्तार से:

कोरोना महामारी के बीच जिस वक्त सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है तथा सिर्फ अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाओं की सूची जारी की जाएगी इसके तहत 15 अक्टूबर तक स्नातक अंतिम वर्ष और 31 अक्टूबर तक स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष का परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए गए हैं।

आपको बता दें की सितंबर महीने के अंत तक राज्य में सभी कॉलेज-यूनिवर्सिटी खोले जाएंगे तथा फाइनल ईयर का एग्जाम कराया जाएगा। इसको लेकर बहुत जल्द कॉलेज की ओर से भी नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता हैं।

जारी गाइडलाईन के मुताबिक अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा ऑफलाइन, ऑनलाइन या मिश्रित तरीके से 30 सितंबर तक कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसको लेकर सभी कॉलेज-यूनिवर्सिटी को तैयारी करने को कहा गया हैं।

उत्तर प्रदेश में कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुलने की तैयारी हो रही है जानकारों के मुताबिकडिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा ने कहा है कि यूजीसी (UGC) की गाइडलाइन के अनुरूप राज्य विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं।

साथ ही साथ उत्तर प्रदेश की सरकार ने फाइनल ईयर के एग्जाम को लेकर गाइडलाईन भी जारी किया हैं।

Advertisement