कोरोना वायरस से संक्रमित वायक्तियो को ठीक होने के पश्चात भी हो रही है भयंकर बीमारी, सुनने की क्षमता पर पड़ रही है भारी नुकसान तथा.....

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोनावायरस जैसी बीमारी से लड़ रही है। तथा इस बीमारी को दूर करने के उपाय को कर रही है।आपको बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति ठीक होने के पश्चात भी एक गंभीर बीमारी से जूझने का अंदाजा प्राप्त किया गया है।आप इस घटना को सुनकर पूरी तरह से हैरान हो जाएंगे कि जो व्यक्ति को रोना से संक्रमित था और ठीक हो गया हो उसके सुनने की क्षमता पर काफी बड़ा नुकसान देखने को मिला।तथा इसके साथ साथ डॉक्टरों के अनुसार, कोरोना से जंग जीतने वाले कुछ लोगों को हमेशा के लिए न सूंघने की बीमारी हो रही है।
डॉक्टर्स का कहना है कि ऐसे लोगों को आजीवन इसी बीमारी से जूझना पड़ सकता है. उन्होंने बताया कि कोरोना की चपेट में आने के कारण सूंघने की क्षमता गंवाने वाले लोगों की संख्या 100 में से 2-3 लोगों को है।इन्हें आजीवन ऐसी ही स्थिति में रहने को मजबूर होना पड़ सकता है. कोरोना से ठीक होकर वापस घर आ चुके एक मरीज का कहना है कि वह अपने बेटे को किस करते समय उसकी स्‍मेल को सबसे ज्‍यादा मिस करते हैं।
बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब एक करोड़ 15 लाख 55 हजार 414 हो गई है. 5 लाख 36 हजार 720 लोग दुनियाभर में अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं। अभी भी 44 लाख 84 हजार 238 लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं। पिछेल चौबीस घंटों के दौरान एक लाख 80 हजार से ज्यादा नए मामले दुनियाभर में सामने आए, इस दौरान करीब 3800 लोगों की मौत हुई।

Advertisement