सोनभद्र में रेलवे पुलिया कि शटरिंग गिरी, एक की मौत, दो घायल

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र ज़िले में ओबरा थानान्तर्गत पनारी ग्राम पंचायत में रेलवे की निर्माणाधीन पुलिया की शटरिंग ढह जाने से उसके भीतर काम कर रहे कई मजदूर दब गए। आनन फानन में स्थानीय लोगों की मदद से मजदूरों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक एक मजदूर की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद ठेकेदार मौके से फरार हो गया। नाराज़ परिजनों ने घटनास्थल पुलिस को मृतक का शव ले जाने से रोक दिया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को किसी तरह समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

 

सोनभद्र के ओबरा थाना क्षेत्र के पनारी ग्राम पंचायत के कड़िया गांव में रेलवे के दोहरीकरण का काम चल रहा है। यहां एक पुलिया का निर्माण हो रहा है, जिसकी शटरिंग लगाई गई थी। मजदूर पुलिया के नीचे काम कर रहे थे, इसी दौरान शटरिंग भरभरा कर गिर गई और इसके नीचे कई मजदूर दब गए। घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे लोगों ने किसी तरह मजदूरों को बाहर निकाला। हादसे में एक मजदूर राजू (22) की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर विजय (19) और सुरेन्द्र (19) भी घायल हो गए। घटना के बाद ठेकेदार मौके से फरार हो गया।

 

घटना के बाद मृतक मजदूर के परिजन आक्रोशित हो गए और मुआवजे की मांग करते हुए पुलिस को शव ले जाने से रोक दिया। पुलिस ने ठेकेदार को बुलवाकर उससे मृतक मजदूर के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का आश्वासन दिलवाया तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। दोनों घायल मजदूरों को चोंपन सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उनकी हालत गंभीर बताई गई है।

By Santosh Jaiswal



Advertisement