इमरान खान ने लगाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप, "भारत ने करवाया कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमला": पढ़े विस्तार से:

जिस वक्त पूरी दुनिया को रोना जैसी महामारी से लड़ रही है उस वक्त भी पाकिस्तान भारत को आरोप लगाने के बातों से पीछे नहीं हट रहा। आपको बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान में कराची स्टॉक एक्सचेंज में आतंकवादियों द्वारा बम हमला किया गया था जिसके अंदर कई लोगों की मौत हुई थी।पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान में भारत को आरोप लगाते हुए कहा कि यह हमला भारत द्वारा करवाई गई है इसके जिम्मेदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। बीते 29 जून को कराची स्टॉक एक्सचेंज पर चार बंदूकधारियों ने हमला किया था जिनके पास अधिक गोला बारूद तथा कई प्रकार के हथियार थे ।
सुरक्षाकर्मियों ने हमले को तो नाकाम कर दिया लेकिन इसमें चार बंदूक़धारी समेत दो सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर मारे गए थे।
अख़बार जंग के अनुसार हमले के अगले दिन पाकिस्तानी संसद में बोलते हुए इमरान ख़ान ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि ये हमला भारत ने कराया है. पाकिस्तान को अस्थिर करने के लिए इसकी साज़िश वहीं रची गई थी।

अख़बार के अनुसार भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ख़ुद इस बात का भांडा फोड़ा था और पाकिस्तान के इन आरोपों की पुष्टि कर दी थी कि भारत बलूचिस्तान में चरमपंथी संगठनो की मदद कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के लाल क़िले से दिए गए अपने भाषण में बलूचिस्तान का ज़िक्र किया था। दूरदर्शन ने उसी साल (2016) में 27 अगस्त को बलोच नेता ब्राह्मदाग ख़ान बुगटी का एक इंटरव्यू भी चलाया था. इसके लिए दूरदर्शन की एक टीम जिनेवा भेजी गई थी।

पाकिस्तान इन्हीं सब बातों के आधार पर आरोप लगाता है कि मोदी के भाषण से साफ़ है कि भारत बलूचिस्तान में चरमपंथियों की मदद करता है. हालांकि भारत इन आरोपों को ख़ारिज करता है।

Advertisement