बाघ को देखकर जब सन्न रह गया युवक, उसके बाद युवक ने जो किया जानकर आ जाएगा मजा

लखीमपुर-खीरी. दुधवा के वन्यजीव बारिश के सीजन में अक्सर जंगल से बाहर आ जाते हैं। अपने खेत की ओर जा रहे एक युवक उस वक्त सन्न रह गया जब उसने देखा कि सामने खेत में एक बाघ चहलकदमी कर रहा है। बाघ को देखते ही वह उल्टे पैर अपने घर लौट आया। डरे सहमे युवक ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी।

बारिश के सीजन में दुधवा टाइगर रिजर्व जंगल से सटे किसानों के खेतों व गांवों में अक्सर जंगली जानवर अपनी दस्तक देते रहते हैं। कभी जंगली हाथियों का झुंड किसानों के खेतों में पहुंचकर उनकी फसलों को तहस-नहस कर देता है तो कभी हिरन गांवों की सीमा में आ पहुंचते हैं। इतना ही नहीं ग्रामीणों के खेतों व गांवों के आसपास बाघ की चहलकदमी की बनी रहती है। रविवार की तड़के सुबह अपने खेत की ओर जा रहे जंगल से सटे गांव पर्वतिया घाट निवासी पलविंदर सिंह उर्फ हैप्पी को कुछ दूरी पर स्थित खेत में बाघ चहलकदमी करता हुआ दिखाई दिया। पलविंदर सिंह के मुताबिक बाघ को देख कुछ मिनट के लिए तो वह सन्न रह गये।

उन्होंने बताया कि वह तुरंत उल्टे पैर अपने घर लौट आए और मामले की जानकारी परिजनों को दी। पलविंदर सिंह के मुताबिक यह कोई नया मामला नहीं है कई बार खेतों की ओर जाते उन्हें बाघ दिखाई दे चुका है। लेकिन जिस बाघ को उन्होंने इस बार देखा उतना बड़ा बाघ उन्होंने पहले कभी नहीं देखा।



Advertisement