मेरठ की छोरी ने मजबूत की साउदी अरब के शेखों की रोग प्रतिरोधक क्षमता

मेरठ. मेरठी छोरी साउदी अरब के शेखों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने का काम कर ही है, ताकि वे कोरोना से दो-दो हाथ करने को मजबूत हो सकें। मेरठ की छोरी शुभांगिनी राजपूत पूरे लॉकडाउन पीरियड में साउदी अरब के ओमान शहर में रहीं और वहां पर ओमान के शेखों को योग के जरिए रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने के लिए क्लास देती रहीं। मेरठ लौटने के बाद शुभांगिनी राजपूत ने अपने आपको मेरठ के एक होटल में एक सप्ताह के लिए क्वारंटीन कर लिया है। योग सिखाने ओमान गई मेरठ की ये बेटी शुभांगिनी राजपूत बुधवार को मेरठ लौटी है।

यह भी पढ़ें- UP के सबसे Hitech शहर में Tata और Bill Gates ने बनवाया सबसे बड़ा Covid-19 अस्पताल

दरअसल, शास्त्रीनगर निवासी ओडी राजपूत की बेटी शुभांगिनी राजपूत ओमान मस्कट गई थी। लॉकडाउन के चलते वह जब देश नहीं लौट सकी तो वहीं पर रहकर योग की क्लास लेने लगी और साउदी अरब के शेखों को ओमान में ही योग की क्लास देने लगी। शुभांगिनी वहीं से लगातार देश और विदेश में ऑनलाइन योग क्लास के जरिए लोगों को योग सिखा रही थीं। अब अनलॉक हुआ तो अपने वतन वापस लौटने का मौका भी मिला।

बता दें कि शुभांगिनी बुधवार को ओमान से दिल्ली पहुंची और एयरपोर्ट से मेरठ आईं। यहां वह एक सप्ताह के लिए एक होटल में क्वारंटाइन हो गई हैं। शुभांगिनी ने बताया कि एयरपोर्ट पर तमाम अव्यवस्थाओं से जूझना पड़ा। वहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो रहा है। तमाम दिक्कतों और परेशानियों के बाद वहां से बाहर निकलीं। फिलहाल एक सप्ताह तक होटल में क्वारंटीन रहेंगी। इसके बाद घर जाएंगी। उन्होंने बताया कि अरब के लोग अपनी सेहत और कोरोना संक्रमण को लेकर काफी जागरूक हैं। उन्होंने बताया कि अरब में योग का क्रेज बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Big News: भाजपा विधायक आए कोरोना की चपेट में, इलाज के लिए जा सकते हैं दिल्ली



Advertisement