रुपहले पर्दे पर आएगा 'विकास दुबे', 'हनक' वेब सीरीज में दिखाई जाएगी गैंगस्टर की कहानी

कानपुर. बिकरू कांड के बाद मोस्टवांटेड अपराधी की श्रेणी में आए विकास दुबे (Vikas Dubey) की असल जिंदगी की कहानी जल्द ही रुपहले पर्दे पर दिखाई जाएगी। इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। फिल्म निर्माता आदित्य कश्यप, अवधेश तिवारी और निर्देशक मनीष वात्सल्य विकास दुबे को लेकर 'हनक' नाम से वेब सीरीज (Vikas Dubey Web Series) बनाने जा रहे हैं, जिसमें दुर्दांत से जुड़े किस्सों को दिखाया जाएगा। फिल्म की कहानी कानपुर के मृदुल कपिल और सुबोध पांडेय द्वारा लिखी जाएगी। इस वेब सीरीज के साल के अंत तक रिलीज होने की उम्मीद है।

दो जुलाई को कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद सबसे ज्यादा सुर्खियों में आए विकास दुबे मध्यप्रदेश के उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़े गए थे।गिरफ्तारी के वक्त कुख्यात के शब्द 'मैं विकास दुबे हूं... कानपुर वाला' देश भर में चर्चित हुए थे। मौत के बाद भी विकास दुबे का नाम सुर्खियों में है। लोग उसके बारे में और अधिक जानना चाहते हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि इस गैंगस्टर की मौत के बाद भी देश व प्रदेश की राजनीति और पुलिस महकमे पर सवाल दर सवाल खड़े हो रहे हैं। विकास दुबे के लेकर मची सियासी हलचल थमने का नाम नहीं ले रही।

समाज को दे सकते हैं सीख

निर्देशक मनीष वात्यल्य जल्द ही विकास दुबे पर बनने वाली वेब सीरीज पर बताते हैं कि वे इसके जरिये समाज में कुछ सीख और संदेश देने का भी प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा है कि विकास दुबे की कुछ खामियों से वे आकर्षित हैं। इन्ही खामियों के चलते वे समाज में एक संदेश देने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें: कानपुर एनकाउंटर के चश्मदीद गवाह ने बताई उस दिन की पूरी कहानी, 20 मिनट की फायरिंग के बाद पसर गया था सन्नाटा



Advertisement