कानपुर एनकाउंटर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अपसरो कि आपात बैठक, सीएम योगी ने दिए सख्श निर्देश:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए तथा सात पुलिसकर्मियों घायल बताया जा रहे हैं।पुलिस अपनी तरफ से इस मामले की जांच करने में पूरी तरह से जुटी हुई है पर ,मामले को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी विकास दुबे का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
आपको बता दे की घटनाएं के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान आया था कि बिना अपराधियों को पकड़े कोई भी अधिकारी वापस नहीं आएगा ।परंतु अधिकारियों  द्वारा अभी तक विकास दुबे के पकड़ने का कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है। इस बात पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरी नराजगी दिखाई है।
इस घटना के पश्चात सोमवार को 4 दिन बीतने बाद भी अपराधी विकास दुबे का कोई सुराग न मिलने के कारण सीएम योगी ने अधिकारियों को तलब किया। मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह, एडीजी एलओ शामिल हुए। गौरतलब है कि कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर भागे विकास दुबे की फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। गैंगस्टर की तलाश में 40 थानों को पुलिस फोर्स, एसटीएफ और कई बड़े अधिकारी जुटे हैं। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विकास दुबे उत्तर प्रदेश से बाहर भाग गया है। यूपी पुलिस ने मध्य प्रदेश और राजस्थान पुलिस से मदद मांगी है। यह भी कहा जा रहा है कि कानपुर कांड के बाद से विकास दुबे ने मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया है।

Advertisement