राजस्थान मामले को लेकर राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेसी हिरासत में, अजय लल्लू बोले- लोकतंत्र की हत्या नहीं सहेंगे

लखनऊ. राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस महासचिव व छत्तीसगढ़ के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया सहित कई कार्यकर्ता शामिल हैं। राजस्थान मामले को लेकर कांग्रेस केंद्र की मौजूदा सरकार से देश के लोकतंत्र को खतरा बताते हुए राष्ट्रव्यापी 'स्पीकअप फॉर डेमोक्रेसी' (Speak Up for Democracy) अभियान चला रही है। अभियान के तहत देश भर में कांग्रेसी कार्यकर्ता ट्विटर, फेसबुक और सोशल मीडिया के दूसरे तमाम माध्यमों के जरिए सरकार को घेर रहे हैं।

राजस्थान मामले को लेकर राजभवन का घेराव करने जा रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या नहीं सहेंगे। उत्तर प्रदेश अपराधियों के लिए चारागाह बन गया है। सरकार निकम्मेपन का शिकार हो चुकी है। अब 'जंगलराज' शब्द छोटा पड़ता जा रहा है। अत्याचार की इंतहा हो चली है। अपराधियों के अंदर कानून का रत्ती भर डर नहीं रहा।

21वीं बार गिरफ्तार हुए अजय लल्लू
अजय लल्लू ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले 6 महीने से भी कम समय में 21वीं बार गिरफ्तार जा चुका हूं। धरना-प्रदर्शन का अधिकार हमें हमारे संविधान ने दिया है। यह सरकार किस बात डरी है? भाजपा सरकार सुन लो! लोकतंत्र की हत्या नहीं सहेंगे।



Advertisement