श’हीद पुलिसकर्मियों को श्र’द्धांजलि देने कानपुर जाएंगे CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में आज एक दिल देह’ला देने वाली घ’टना सामने आई हैं. जिसके बाद से देश भर में हाहा’कार मच गया है. वही इस घटना के बाद से ही आरोपि’यों पर स’ख्त से सख्त कार्यवाई करने की मांग की जा रही है. दरअसल हुआ यह है कि कानपुर में एक हि’स्टरशीट’र को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर ब’दमाशों ने ता’बड़तो’ड़ गोलि’यां बरसाना शुरू कर दिया. जिसमे की डिप्टी एसपी समेत 8 पुलिसकर्मी शही’द हो गए है और कई घा’यल भी हुए हैं. कानपुर के चौबेपुर थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में द’बिश दी थी. पुलिस यहां हिस्ट्री’शी’टर विकास दुबे को पकड़ने गई थी.

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद CM योगी आदित्यनाथ ने शो’क जताया है और डीजीपी एचसी अवस्थी को अप’राधियों के खिला’फ स’ख्त से स’ख्त कार्यवाई करने के आ’देश दे दिए है. साथ ही इस घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है. साथ ही मिली जानकारी के अनुसार CM योगी तीन बजे कानपुर पहुचेंगे और वहां पर श’हीद पुलिसकर्मिों को श्रद्धां’जलि देंगे. इसके अलावा आलाधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश भी देंगे.

 इसके अलावा मिली जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है कि अपरा’धियों को पुलिस के आने की पहले से ही भ’नक लग गयी थी. जिसके बाद र’णनीति बना कर इस पूरी वार’दात को अंजाम दिया गया है. हालाँकि इस घटना के बाद से ही प्रशासन भी हरक’त में आ गया है और जांच शुरू हो गयी है.



Advertisement