Corona के पॉजिटिविटी रेट में बड़ी गिरावट के साथ पहले से सीधे 28वें नंबर पर पहुंचा UP का ये जिला

नोएडा. प्रदेश में लंबे समय तक कोरोना के संक्रमण के मामलों में पहले नंबर पर चल रहे गौतमबुद्धनगर जिले में अब कोरोना का संक्रमण पहले से कुछ कम हुआ है। प्रदेश सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, पॉजिविटी रेट के मामले में प्रदेश में अब गौतमबुद्धनगर जिला 28वें नंबर पर पहुंच गया है। यहां का पॉजिविटी रेट घटकर अब 4 प्रतिशत पर आ गया है। वहीं, कुल सक्रिय केस के मामले में गौतमबुद्धनगर जिला छठे नंबर पर है। जिले में अब सक्रिय केस 895 ही हैं। जबकि कुल संक्रमित केसों की संख्या 4554 है।

यह भी पढ़ें- IPL के ऐलान के बाद विपक्षी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने के लिए बल्ले खरीदने निकले सुरेश रैना और ऋषभ पंत

जिले में ताजा रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के 94 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद गौतमबुद्धनगर जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4500 के पार पहुंच गई है। अब तक जिले में 4554 कुल कोरोना संक्रमित मरीज हुए हैं। जबकि स्वस्थ होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या 103 है। इसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 895 रह गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 94 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में अभी तक 3,619 लोग उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं। जबकि 895 लोगों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक 66,230 लोगों के नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 4,554 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पिछले चार दिनों से जिले में कोरोना संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है और जिले में अभी तक कोरोना के कारण होने वाली मौतों की संख्या 40 ही है। जिले में लोगों की जांच के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- गजब: गड्डा मुक्त सड़कों का वादा याद दिलाने के लिए सड़क में हुए गड्डों में कर दी धान की रोपाई



Advertisement