Ghaziabad Corona Update: 144 नए केसों के साथ 3600 पहुंची संक्रमितों की संख्या

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई ताजा रिपोर्ट के अनुसार 144 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद जिले में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 3600 हो चुकी है। राहत की बात यह है कि इनमें से 2131 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। जबकि 1407 लोगों का उपचार अभी जारी है और 62 लोगों की अभी तक कोविड-19 संक्रमण के चलते मृत्यु भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- भाजपा विधायक आए कोरोना की चपेट में, इलाज के लिए जा सकते हैं दिल्ली

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में कोविड-19 संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। जिले में 144 नए मामले के साथ कोविड-19 के मरीजों की संख्या 3600 हो चुकी है। उन्होंने बताया कि राहत की बात यह है कि 60 फीसदी से ज्यादा मरीजों को उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है, जो कि पूरी तरह स्वस्थ है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि जिस तरह से कोविड-19 संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उस हिसाब सेे ठीक होने वाले लोगों की संख्या थी बढ़ रही है।

उन्होंनेे कहा इसेे फैलने से रोकनेेे के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों सेेेे अपील करते हुए कहा है कि सभी लोग इसे गंभीरता से लें और संक्रमण फैलने सेेे रोकने के लिए सरकार की गाइड लाइन का अवश्य पालन करें।

यह भी पढ़ें- मेरठ की छोरी ने मजबूत की साउदी अरब के शेखों की रोग प्रतिरोधक क्षमता



Advertisement