Ghaziabad: विजयनगर में खोले जा रहे शराब ठेके काे लेकर सड़काें पर उतरे लोग

गाजियाबाद. विजयनगर इलाके में स्थानीय लोगों का गुस्सा उस वक्त अचानक फूट पड़ा। जब स्कूल, कोचिंग सेंटर और रिहायशी इलाके में शराब ठेका खोले जाने का बोर्ड लगाया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि जहां पर शराब ठेका खोला जा रहा है। वहां से राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और नगर निगम क्षेत्रीय कार्यालय महज 50 से 60 मीटर की दूरी पर हैं। यहां आस-पास कई कोचिंग सेंटर भी हैं। जहां पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं अध्ययन करने आते हैं। इसके अलावा आसपास रिहायशी इलाका भी है। लोगों का कहना है कि यहां शराब ठेका खुलने के बाद अपराध के ग्राफ में इजाफा होगा। इसलिए यहां के सभी लोगों ने इसका विरोध जताया है।

यह भी पढ़ें- UP में हाई अलर्ट: राम मंदिर निर्माण के चलते बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

दरअसल, थाना विजयनगर इलाके के अवासीय क्षेत्र में खोला जा रहा है शराब का ठेका विजय नगर सेक्टर-9, जगपाल यादव मार्केट में निकट नगर निगम ऑफिस, राजकीय बालिका इंटर काॅलेज और शिव मंदिर से लगभग 50 से 60 मीटर की दूरी पर एक सरकारी शराब का ठेका खोलने के लिए बोर्ड लगाया गया है। जहां पर रिहायशी इलाका होने के साथ-साथ बच्चों के दर्जनभर कोचिंग सेंटर भी हैं। इस इलाके में सुबह से शाम तक लगभग सैकड़ों छात्र-छात्राएं पढ़ाई के लिए भी आते हैं।

इसी वजह से क्षेत्र की महिलाओं, बच्चों और नागरिकों ने इस ठेके के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने विजय नगर थाने में भी शिकायत के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा है कि हम किसी भी कीमत पर इस ठेके को नहीं खुलने देंगे। इसके खुलने से यहां आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और क्षेत्र का माहौल भी खराब हो जाएगा। इस विरोध प्रदर्शन में क्षेत्र के व्यापारी भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- यूपी: शादी के छह साल बाद भी मां नहीं बनने पर पति के खिलाफ धरने पर बैठी पत्नी



Advertisement