Greater Noida: दिशिका ने 10वीं में हासिल किए 99%, पीएम मोदी से मिलने है सपना

ग्रेटर नोएडा। सीबीएसई की दसवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम में जनपद गौतम बुद्ध नगर के कस्बा जेवर की मूल निवासी और नई दिल्ली ईस्ट ऑफ कैलाश में स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल की छात्रा दिशिका सिंघल ने टॉप कर बाजी मारी है। दिशिका ने बताया कि वह हर रोज घर पर सिर्फ 4 से 5 घंटे पढ़ाई करती लेकिन जो पढ़ती थी मन लगाकर पढ़ती थी। वहीं पेरेंट्स और शिक्षकों को इस सब के लिए क्रेडिट दिया और वह भविष्य में आर्केटेक्चर बनाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: जुड़वा बहनों के हर सब्जेक्ट में आए एक जैसे मार्क्स, जानिए कैसे किया ये कमाल

10वीं की बोर्ड परीक्षा में दिशिका ने 99% अंक प्राप्त कर टॉप किया है। दिशिका ने इंग्लिश में 98, एसएसटी में 98, साइंस में 99, गणित में 100 व फ्रेंच में 100 कुल 500 में से 495 अंक हांसिल किये और इस तरह इन्होंने 100 में 99% अंक प्राप्त कर सीबीएसई 10वीं क्लास टॉप किया है। 10वीं क्लास सीबीएसई टॉपर दिशिका सिंघल ने बताया कि वह हर रोज सिर्फ 4 से 5 घंटे ही घर पर पढ़ाई की लेकिन मन लगाकर की। वह आर्केटेक्चर में रुचि रखती हैं और भविष्य में वह एक आर्केटेक्चर बनाना उनका सपना है।

यह भी पढ़ें: मेरठ की छोरी ने मजबूत की साउदी अरब के शेखों की रोग प्रतिरोधक क्षमता

उन्होंने बताया कि वह प्रधानमंत्री मोदी से बहुत प्रेरित हैं और वह पीएम से मिलना चाहती हैं। साथ ही इस मुकाम तक पंहुचने के लिए दिशिका ने अपने पेरेंट्स और शिक्षिकों को क्रेडिट दिया। उनका कहना है कि वह स्कूल में अपने अभी साथियों के साथ ग्रुप स्टडी करती थी और कमजोर छात्रों को उन्होंने मैसेज देते हुए कहा कि जिनता भी पढ़ो, मन लगाकर पढ़ो, बेमन पढ़ाई करने से समय बर्बाद होता है और हम कुछ भी हासिल नहीं कर पाते।



Advertisement