IPL के ऐलान के बाद विपक्षी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने के लिए बल्ले खरीदने निकले सुरेश रैना और ऋषभ पंत

मेरठ. कोरोना वायरस के चलते सभी प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। हालांकि आईपीएल की सुुगबुगाहट के साथ ही क्रिकेट जगत का सन्नाटा टूटने वाला है। वहीं क्रिकेट प्रेमियों का भी घर बैठे मनोरंजन होगा। आईपीएल से क्रिकेट जगत में रौनक आएगी। आईपीएल की तैयारियों में जुटे सुरेश रैना और ऋषभ पंत मेरठ की नामी क्रिकेट के खेल का समान बनाने वाली कंपनी एसजी पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी पसंद के बल्ले बनवाए। दोनों खिलाड़ी परतापुर स्थित एसपी कंपनी में करीब दो घंटे रहे। इस दौरान दोनों ने कंपनी में बल्ला बनाने वाले कारीगरों से बात कर अपनी पसंद के बल्ले बनवाए। इससे पहले रैना अंसल कालोनी स्थित अपनी ससुराल भी पहुंचे।

यह भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन के दिन इस प्रसिद्ध मंदिर में 5100 दीप जलाकर मनाई जाएगी दीपावली

उल्लेखनीय है कि अनुमति मिलने के बाद सितम्बर से आइपीएल शुरू होने जा रहा है। लंबे समय बाद दुनियाभर के दिग्गजों का जमावड़ा होगा। ऐसे में रैना और ऋषभ समेत अन्य क्रिकेटर नए उत्साह के साथ मैदान में उतरेंगे। भारत के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग, जबकि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल की कैप पहनकर मैदान में उतरेंगे। दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में खास आकर्षण का केंद्र रहते हैं। शुक्रवार को दोनों खिलाड़ी मेरठ में परतापुर स्थित एसजी कंपनी पहुंचे, जहां उन्होंने 1170 ग्राम के चार-चार बल्ले बनवाए। दोनों खिलाड़ी कारीगरों के साथ बैठे और बल्ले का स्ट्रोक भी चेक किया।

एसजी के मार्केटिंग डायरेक्टर पारस आनंद के साथ दोनों खिलाड़ियों ने कंपनी का भ्रमण किया। दोनों खिलाड़ियों के मैनेजर भी साथ आए थे। उन्होंने बताया कि यूएई की पिचों का व्यवहार भारतीय पिचों की तरह ही होगा। हल्के बल्लों के बावजूद नीचे की ओर वजन ज्यादा रखा गया है, जिससे स्ट्रोक खेलने में आसानी होगी। करीब दो घंटे तक कंपनी में रहने के बाद क्रिकेटरों ने रैना की ससुराल में लंच किया। इसके बाद वे दिल्ली वापस चले गए। कंपनी के मार्केटिग डायरेक्टर पारस आनंद ने बताया कि दोनों खिलाड़ी अपनी पसंद के बैट लेकर गए हैं। आईपीएल से जुड़े अभी और खिलाड़ियों ने भी बैट का आर्डर दिया है।

यह भी पढ़ें- काली टोपी काला मास्क लगाकर आजम खां कड़ी सुरक्षा में पहुंचे कोर्ट



Advertisement