Meerut: कोरोना संक्रमण से 49 वर्षीयकृषि वैज्ञानिक की मौत

मेरठ. कोरोना से मेरठ में 49 वर्षीय कृषि वैज्ञानिक डाॅ. शिव कुमार की शनिवार को मौत हो गई। इससे आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार जारी है। मिनी लॉकडाउन के बावजूद मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शनिवार को 33 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 87 हो गई है। अभी तक जनपद में 1943 मरीज पॉजिटिव मिले हैं। जबकि 1548 मरीजों को ठीक होने पर छुट्टी दी जा चुकी है। इस समय जनपद में 308 एक्टिव केस हैं।

यह भी पढ़ें- Meerut news: रिटायर्ड इंस्पेक्टर का बेटा चला रहा था नकली Cosco कंपनी, गिरफ्तार

नए कोरोना संक्रमितों में 15 साल के छात्र से लेकर 85 साल के बुजुर्ग शामिल हैं। नौचंदी थाने का पुलिसकर्मी, पीएसी का जवान, रिटायर्ड एडीओ समेत हाउस वाइफ, स्टूडेंट्स, प्रॉपर्टी डीलर, मरीज, प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी और व्यापारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। शुक्रवार की रात दस बजे से मिनी लॉकडाउन चल रहा है, जो सोमवार की सुबह पांच बजे तक रहेगा। इसके बावजूद कोरोना के मरीजों में कमी नहीं आयी है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। पुलिस की सख्ती के बावजूद इन पर कोई फर्क नहीं पड़ा है।

मृतक कृषि वैज्ञानिक की उम्र 49 वर्ष थी, जिनकी रिपोर्ट 23 जुलाई को ही पॉजिटिव आने के बाद भर्ती कराया गया था। इस सूचना से परिवार में शोक है। कृषि विज्ञान केंद्र के प्रभारी डॉ. ओमवीर सिंह ने की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि हस्तिनापुर में इनकी तैनाती थी। सीएमओं डाॅ. राजकुमार ने बताया कि देर रात 2748 सैंपलों की जांच की गई थी। इसमें पॉजिटिव आने वाले पुलिसकर्मी, पीएसी कांस्‍टेबल, मजदूर व व्‍यापारी आदि लोग शामिल हैं। बताया कि इन सभी को क्‍वारंटीन कर दिया गया है। साथ ही इनको अब कोविड वार्ड में भर्ती कराने की तैयारी की जा रही है। राहत की बात यह है कि आज बड़ी संख्‍या में लोगों को कोविड वार्ड से डिस्‍चार्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर: दिन दहाड़े लूट करके दहशत फैलाने वाले बदमाशों ने अब पुलिस पर फायर झोंका, एक गिरफ्तार



Advertisement