Noida: गौतमबुद्ध नगर में 85 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 4644 पहुंचा आंकड़ा

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में नये मरीजो कि संख्या और स्वस्थ हो कर डिस्चार्ज होने वाले मरीजो का पलड़ा करीब-करीब बराबर रहा, जो प्रशासन के लिए राहत कि बात रही। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीते 24 घंटे में सिर्फ 85 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वही हालांकि 81 लोगों ने कोरोना को परास्त किया। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4644 के मुक़ाबले, जिले में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 3700 हो गई है।

यह भी पढ़ें: नोएडा में हुई प्लाजमा बैंक की शुरूआत, अब आसान होगा कोरोना मरीजों का इलाज

प्रशासन के लिए राहत की एक बात ये भी है की जिले में कोविड-19 की चपेट में आने से होने वाली मौतों का सिलसिला भी थम गया है। पिछले पाँच दिनो में एक भी मौत कोरोना संक्रमित रोगी की नहीं हुई है। जिले में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है। 897 लोगों का इलाज अभी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 17 गोलियां खाकर भी UP के इस लाल ने दुश्मनों के छुड़ाए थे छक्के, बताया कैसे पाक को किया था पस्त

कोविड-19 महामारी के चलते जनपद गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 तथा लॉकडाउन जारी है। पुलिस 200 चेकिंग बिंदुओं पर 24 घंटे बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही है। धारा 144 तथा लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने दो मुकदमे दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस ने सघन चेकिंग करते हुए 4,894 वाहनों को चेक किया है जिनमें 1,777 वाहनों का चालान काटा गया है तथा 14 वाहनों को जब्त किया गया है और जुर्माना के रूप में 1,76,800 रुपए वसूले।



Advertisement