चीनी मोबाइल एप बैन के बाद चीन पूरी तरह से बौखलाया, Tik-Tok जैसा दिखने वाले ऐप हुआ 48 घंटे में इतनी बार डाउनलोड:

भारत और चीन के बीच हुए पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी पर हिंसक झड़प के बाद पूरा देश चीन के प्रति पुणे आक्रोश के साथ है। इसके साथ ही सरकार भी अपनी कदम पीछे हटाने वाली नहीं दिख रही है। आपको बता दें कि चीनी मोबाइल ऐप को भारत में बैन कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस कदम के बाद जिनको जहां बड़ा नुकसान हुआ है वहीं भारत को फायदा होते हुए देखा जा रहा है। चाइनीज एप की तरह दिखने वाले दूसरे भारतीय ऐप को बेन के बाद टिक टॉक जैसे फीचर्स वाले एक ऐप को केवल 48 घंटे में 2.2. करोड़ नए यूजर्स से डाउनलोड किया है।
एप जिजनिंग कंपनी ने बताया पिछले कुछ दिनों में मैं केवल पांच घंटे ही सोया हूं और मेरी पूरी टीम भी इसी तरह काम कर रही है। हमारे ऊपर इतना लोड है क्योंकि हम यूजर्स को स्मूद एक्सपीरियंस देना चाहते हैं।' गूगल प्ले स्टोर पर ऐप 2014 से मौजूद है और इसे 8 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल किया गया है। बैन से पहले ऐप के 5 करोड़ डाउनलोड्स थे, जो अगले कुछ दिन में ही डबल होने वाले हैं।
साथ ही भारत में बने टिकटॉक जैसे फीचर्स ऑफर करने वाले मित्रों और चिंगारी ऐप्स भी टॉप ट्रेंडिंग चार्ट्स में हैं और नए रेकॉर्ड्स बना रहे हैं। इसके अलावा भारतीय फर्म्स के लिए डिजिटल मार्केट में एक स्पेस तैयार हुआ है, जिसका फायदा आने वाले वक्त में मिल सकता है। यूजर्स चाइनीज ऐप्स के ऑप्शन खोज रहे हैं और ट्रस्टेड प्लैटफॉर्म और ऐप्स की तलाश में हैं।

Advertisement