UP में नोएडा के बाद दूसरे नंबर पर गाजियाबाद, 179 नए केस के साथ 3765 पहुंची कुल संक्रमितों की संख्या

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई ताजा रिपोर्ट के अनुसार, 179 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कोविड-19 संक्रमित मरीजों की 3765 हो गई है, जो कि गाैतमबुद्धनगर 3917 के बाद दूसरे नंबर पर है। राहत की बात यह है कि अभी तक 2205 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। जबकि 1497 लोगों का उपचार अभी जारी है। 63 लोगों की अभी तक कोविड-19 संक्रमण के चलते मृत्यु भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- अपहृत बिल्डर विक्रम त्यागी का नहीं लगा सुराग, पता बताने वाले को मिलेगा 50 हजार का इनाम

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि जिले में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसे गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन तमाम योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है और अब जिले में कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए अलग से टीम बनाकर जांच केंद्र भी बढ़ा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 179 नए मामले सामने आए हैं।

उन्होंने बताया कि जिस तरह स कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। उस हिसाब से कोविड-19 संंक्रमित मरीजों का ठीक होने की संख्या भी अधिक है, जिसे राहत की बात माना जा सकता है। उन्होंने बताया कि अब जिले में रोजाना 3000 टेस्ट कराए जाने की योजना बनाई गई है।

यह भी पढ़ें- नगर में बेकाबू हो रहा कोरोना, 143 नये मामले सामने आये, अब तक 37 की गई जान



Advertisement