UP: कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट में अव्वल है ये जिला, सक्रीय मरीजों के मामलों में चौथे स्थान पर

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट में सबसे बेहतर है। रोजाना सैकड़ों मरीज बुलंद हौसलों से वायरस को मात देकर घर वापसी कर रहे हैं। यही कारण है कि अब तक 3396 करीब ठीक हो चुके हैं। वहीं बीते 24 घंटे के अंदर 122 मरीजों ने वायरस को मात दी। लेकिन नये रोगियों के मिलने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में 107 लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4398हो गई है। इस महामारी से जिले में अब तक 40 लोगों जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की भेंट चढ़ा करोड़ों का कारोबार, चोरी-छिपे बेहद सस्ते दामों में बेचे जा रहे बकरे

कोरोना संक्रमित 122 मरीजों को इलाज के बाद कोविड अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। वहीं, 107 नए मरीज में बीमारी की पुष्टि की गई। दो दिनों से कोरोना संक्रमित किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। अब तक कोरोना संक्रमित 40 लोग बीमारी से जान गंवा चुके हैं।जिले में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 4398 हो गई है। 3396 मरीज स्वस्थ हुए हैं। 962 मरीजों का इलाज अलग-अलग कोविड अस्पतालों में चल रहा है।

यह भी पढ़ें: एनकाउंटर चालू है, एक रात में तीन मुठभेड़, 5 बदमाश बने गोली का शिकार

प्रदेश में जिले में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। हालांकि, सक्रिय मरीजों के लिहाज से गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में चौथे स्थान पर है। वहीं, मृत्यु दर एक प्रतिशत से कम है। जो प्रदेश में 2000 से अधिक मरीजों वाले जिलों में सबसे बेहतर है। जिले के अलग अलग स्थानों पर शिविर लगाकर मरीजों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है।



Advertisement