Vikas Dubey Encounter Case: चार छतों से पुलिस पर बरसाईं गईं गोलियां, अमर और प्रभात ने खोज-खोजकर मारा

लखनऊ. बुधवार, 15 जुलाई, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 40 हजार के करीब, अब तक 983 की मौत

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को 1656 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 778 ठीक होकर डिस्चार्ज हुए। वहीं 28 मरीजों की मौत हो गई। अब प्रदेश में 13760 एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। इसके अलावा अब तक 24981 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं कुल 983 मरीजों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 40 हजार के करीब 39,786 पहुंच गया है।

आंतों को भी जख्मी कर रहा कोरोना

कोरोना के संक्रमण से सिर्फ फेफड़े बीमार नहीं हो रहे हैं, यह वायरस आंतों को भी जख्मी कर रहा है। इसके कारण पाचन क्षमता कमजोर हो रही है। आंत के साथ लिवर भी इसकी चपेट में आ जा रहा है। मरीजों को खून की उल्टियां भी हो रही है। कुछ मरीजों में तो संक्रमण के सिर्फ यही लक्षण ही मिल रहे हैं।

शनिवार व रविवार को लॉकडाउन में सब्जी मंडियां खुलेंगी, रोडवेज बसें चलेंगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अब हर सप्ताह 55 घंटे के लिए कई प्रतिबंध रहेंगे। ये बंदिशें हर शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू होंगी और सोमवार सुबह पांच बजे तक इनका कड़ाई से पालन कराया जाएगा। प्रतिबंध के दौरान रोडवेज बसें एक जिले से दूसरे जिलों में जा सकेंगी। वहीं सभी फल व सब्जी मंडियां खुली रहेंगी। हालांकि सभी शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी, व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे।

विकास दुबे एनकाउंटर से जुड़े सभी मामलों में जांच समिति बना सकता है सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को संकेत दिया कि विकास दुबे और उसके सहयोगियों की एनकाउंटर में मौत के साथ ही गैंगस्टर द्वारा आठ पुलिसकर्मियों की हत्या मामले की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में समिति बनाई जा सकती है। यूपी सरकार ने भी इस मामले में विस्तृत स्थित रिपोर्ट 16 जुलाई तक पेश करने की बात कही है।

करोड़ों की कमाई करने वाले विकास दुबे ने कभी नहीं दिया इनकम टैक्स

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की कमाई कथित रूप से भले ही एक करोड़ रुपए महीना रही हो, लेकिन उसने कभी एक पैसा आयकर नहीं दिया। टैक्स देना तो दूर उसने कभी इनकम टैक्स रिटर्न तक फाइल नहीं किया। विकास की काली कमाई की तह तक जाने में लगी जांच एजेंसियों की पड़ताल में ये खुलासा हुआ है।

चार छतों से पुलिस पर बरसाईं गईं गोलियां, अमर और प्रभात ने खोज-खोजकर मारा

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का गुनहगार विकास दुबे के मारे में पुलिस को नई नई जानकारी मिल रही है। विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने से लोगों के अंदर उसका डर खत्म हो गया है और लोग खुद कर पुलिस को जानकारी दे रहे हैँ। मंगलवार को गिरफ्तार शशिकांत पांडेय ने भी कई खुलासे किए हैं।

लूट-डकैती के काले कारोबार से कमाई 20 की करोड़ प्रापर्टी होगी नीलाम

लूट, डकैती, स्मगलिंग समेत काले कारोबार से कमाई गई बीस करोड़ की प्रॉपर्टी को पुलिस नीलाम करेगी। डीआईजी के आदेश पर चारो जिलों में आपरेशन बिजली के तहत 189 अपराधियों की प्रॉपर्टी को जब्त किया गया है। बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अपराधियों पर कार्रवाई करने के मामले में बरेली पुलिस अव्वल है। बरेली पुलिस ने अकेले 14.5 करोड़ की प्रॉपर्टी को अटैच कर उसे नीलाम करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

नेपाली प्रधानमंत्री के बयान से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नाराज

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भगवान श्रीराम के संबंध में नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के विवादित बयान को उनके मानसिक रूप से दिवालिया होने का सूचक-कहा है। उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट के माध्यम से अपनी नाराजगी जाहिर की है।

अटल चिकित्सा विश्वविद्यालय से इस साल जुड़ेंगे नर्सिंग ट्रेनिंग कॉलेज

अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय में इस साल से सभी नर्सिंग प्रशिक्षण संस्थानों के प्रवेश और पढ़ाई का काम शुरू कर दिया जाएगा। अगले साल से एमबीबीएस और एमडी के कोर्स चलाने वाले सरकारी व निजी मेडिकल कालेज चिकित्सा विश्वविद्यालय से संबद्ध किए जाएंगे।

आगरा व झांसी के नगर आयुक्त समेत छह आईएएस अफसरों का तबादला

उत्तर प्रदेश में मंगलवार देर रात प्रशासनिक फेरबदल किया गया। उत्तर प्रदेश सरकार ने छह आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। कोविड-19 महामारी की रोकथाम में डीएम के साथ आपसी समन्वय न बन पाने की वजह से आगरा व झांसी के नगर आयुक्तों को हटा दिया गया है। झांसी के नगर आयुक्त को नाराजगी के चलते प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है।



Advertisement