चीन ने भारत को दी WTO जाने की धमकी , भारत ने कहा मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता :

भारत और चीन के बीच हुए हिंसक झड़प के बाद दोनों देशों में लगातार तनाव जारी है तथा स्थिति युद्ध के कगार पर पहुंच चुकी है। भारत में किए गए चीन के सामानों का बहिष्कार से चीनी समझ चुका है कि अपना सबसे बड़ा बाजार गवाने वाला है। 

ऐसे में खुद के कारोबार को बचाने के लिए चीन हर तरीके को अपना रहा है। इस समय देश में चीनी सामानों का बहिष्कार जोरों पर हैं, साथ ही सरकार ने भी चीन के 59 एप्स को बैन कर दिया है। ऐसे में चीन तिलमिल उठा है और भारत को विश्व व्यापार संगठन (डब्लूटीओ) जाने की धमकियां दे रहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चीन ने धमकी दी है कि वह भारत के खिलाफ भेद-भाव पूर्ण वाणिज्यिक नीति अपनाने पर विश्व व्यापार संगठन (डब्लूटीओ) में शिकायत दर्ज कराएगा।

चीन के वाणिज्य मंत्रालय के प्रवक्ता जीओ फेंग ने भारत को धमकाते हुए कहा है कि, चीन ने तो किसी भी भारतीय कंपनी के उत्पादों या उनकी सेवाओं पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। हम हर तरीके से नियमों का पालन कर रहे हैं। लेकिन भारत चीन के उत्पादों व सेवाओं के खिलाफ कदम उठा रहा है.जो डब्लूटीओ प्रावधानों का सीधा सीधा उल्लंघन है। हम इसके लिए शिकायत करेगें।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक लेह पहुंच थे। पीएम मोदी के अचानक लिए इस फैसले से हर कोई हैरान है. चीन को भी इस दौरे से कड़ा संदेश पहुंचा है। जिस से चीन और ज्यादा डर गया है। इस बीच अब चीनी विदेश मंत्रालय ने इस दौरे पर बयान दिया है। चीन का कहना है कि कोई भी पक्ष कुछ भी ऐसा ना करे, जिसे माहौल खराब हो।

Advertisement