उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. बुधवार, 12 अगस्त, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

नंद घर आनंद भयो...जयकारों से गूंजा गोरखनाथ मंदिर, सीएम योगी ने मनाई जन्‍माष्‍टमी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धा, भक्ति और उल्लास के बीच मंगलध्वनियों के बीच मना। शिवावतारी गुरु गोरक्षनाथ‘श्रीनाथ जी’के मंदिर के गर्भगृह में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच ठीक 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ।

यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 131935 पहुंचा, अब तक 2176 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। मंगलवार को एक बार फिर प्रदेश में रिकॉर्ड 5,130 कोरोना के नए पॉजिटिव केस मिले हैं। यह एक दिन में मिलने वाले कोरोना वायरस के संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले आठ अगस्त को रिकॉर्ड 4800 नए रोगी मिले थे। वहीं अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,31,935 पहुंच गई है।

यमुना एक्‍सप्रेस वे पर हादसा: तेज रफ्तार कैंटर ने खड़ी बस को मारी टक्‍कर, चार लोगों की मौत, आठ घायल

यमुना एक्‍सप्रेस वे पर बुधवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। आगरा से नोएडा की तरफ जा रहे एक तेज रफ्तार कैंटर ने सड़क किनारे खड़ी बस को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि आठ लोग घायल हुए हैं।

विकास दुबे केस : इस शख्स की वजह से हुई थी कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या

कानपुर में पिछले महीने हुई आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या का असली कारण बाल गोविंद है। उसके दामाद और राहुल तिवारी के बीच जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था। बाल गोविंद विकास का करीबी था, इससे वह भी इसमें शामिल हो गया। उसने राहुल तिवारी का अपहरण कराने के साथ मारपीट की थी। इसके बाद ही राहुल ने विकास दुबे समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर लिखवाई। इसी मामले में पुलिस विकास दुबे के यहां छापेमारी करने गई थी, जब आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या कर दी गई।

यूपी : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में नमक की सप्लाई के नाम पर एक करोड़ रुपए हड़पे

पशुधन फर्जीवाड़े में नौ करोड़ रुपए हड़पने के आरोपी आशीष राय ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में नमक का 120 करोड़ रुपए का ठेका दिलाने के नाम पर भी अहमदाबाद के व्यापारी नीलम नरेन्द्र भाई पटेल से एक करोड़ दो लाख रुपए हड़प लिए थे। इस व्यापारी को फंसाने के लिए भी आशीष राय ने विधानभवन के अंदर ही ज्वाइन्ट सेक्रेटरी एनके कनौजिया का बोर्ड लगाकर फर्जीवाड़ा किया। आशीष ही पीड़ित से एनके कनौजिया बनकर मिलता था।

लोगों ने आयोग को भेजा बिजली दर का प्रस्ताव, प्रति यूनिट इतने रुपए देना चाहती है जनता

उ.प्र. राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने जनता की तरफ से बिजली दर का प्रस्ताव नियामक आयोग में दाखिल किया है। प्रस्ताव में घरेलू फिक्स्ड चार्ज तथा कामर्शियल न्यूनतम चार्ज को समाप्त करने के साथ ही किसानों की बिजली दरों में कमी किए जाने की बात कही गई है। प्रति यूनिट बिजली की दर भी चालू दर से कम प्रस्तावित किया गया है। नियामक आयोग ने उपभोक्ता परिषद के इस प्रस्ताव को स्वीकार किया तो प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को काफी राहत मिल जाएगी।

यूपी सरकार ने पांच पीपीएस अफसरों का तबादला किया, देंखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार देर रात प्रांतीय पुलिस सेवा के पांच अफसरों के तबादले किए। इनमें बागपत के अपर पुलिस अधीक्षक अनित कुमार को एटीएस लखनऊ का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। सीतापुर पीएसी के उप सेनानायक द्वितीय नरेन्द्र प्रताप को सीतापुर में ही अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

UP : सीनियर व जूनियर रेजीडेन्ट का डॉक्टरों का कार्यकाल बढ़ा, आदेश जारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के अस्पतालों में डाक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए एक अहम कदम उठाया है। डिप्लोमा उत्तीर्ण कर लेने वाले सीनियर और जूनियर रेजीडेंट के पदों पर कार्यरत डॉक्टरों का एक साल के लिए कार्यकाल बढ़ा दिया है। ये सभी रेजिडेन्ट डॉक्टर एक साल के लिए काम कर रहे थे।

साइबर ठगी : 17 साल की उम्र में बन गया 70 करोड़ रुपए का मालिक

साइबर ठगी के लिए कुख्यात झारखंड के जामतारा के एक साइबर ठग का आडियो वायरल हो गया है। वह जिसे ठगी का शिकार बनाना चाहता था। उससे बातचीत में बता रहा है कि वह 17 साल की उम्र में 70 करोड़ का मालिक बन गया। दस करोड़ और कमाने के बाद ठगी का धंधा छोड़ देगा।

वाराणसी एयरपोर्ट की बाउंड्री गिरी, सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ तैनात

भारी बारिश और जल जमाव के कारण वाराणसी एयरपोर्ट की बाउंड्री गिर गई। सूचना मिलते ही एयरपोर्ट प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है।



Advertisement