उत्तर प्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, जो बनीं अखबारों की सुर्खियां

लखनऊ. रविवार, 9 अगस्त, 2020 को राजधानी लखनऊ से प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में यह अहम सुर्खियां छाई हुई हैं।

केरल विमान हादसे में जान गवांने वाले सह-पायलट अखिलेश का पार्थिव शरीर मथुरा पहुंचा, घर में मचा कोहराम

केरल के कोझिकोड में शुक्रवार शाम दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान भीषण दुर्घटना का शिकार हो गया। इस दुर्घटना में 190 लोगों से भरे विमान में 18 लोगों की मौत हो गई। इस विमान हादसे में मथुरा (उत्तर प्रदेश) का लाल फ्लाइट के सह पायलट अखिलेश शर्मा की भी मौत हो गई। रविवार सुबह अखिलेश का पार्थिव शरीर मथुरा में उनके घर लाया गया। अखिलेश के पार्थिव शरीर को देखकर घर में कोहराम मच गया।

यूपी में एक और एनकाउंटर, BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी बदमाश हनुमान पांडे मुठभेड़ में ढेर

यूपी एसटीएफ की टीम ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी इनामी बदमाश हनुमान पांडे उर्फ राकेश पांडेय एनकाउंटर में मार गिराया। एक लाख के इनामी रहे हनुमान पांडेय से यूपी एसटीएफ की लखनऊ के सरोजनीनगर में मुठभेड़ हुई। यह बदमाश मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था। कोपागंज का रहने वाला राकेश पांडे कई सनसनीखेज वारदातों में शामिल था।

विकास दुबे के साथी उमाकांत शुक्ला का खुलासा, पांच सिपाहियों के शव शौचालय में जला देने का था प्लान

विकास दुबे के साथी उमाकांत उर्फ बउआ उर्फ गुड्डन ने सरेंडर करने के बाद पुलिस पूछताछ में कई अहम जानकारियां दी हैं। देर रात तक उससे पूछताछ हुई उमाकांत ने पुलिस को बताया कि कैसे पांच सिपाहियों के शव शौचालय में पहुंचाए गए थे और विकास दुबे ने उन्हें जलाने का पूरा इंतजाम कर लिया था।

SIT ने फिर मांगा विकास दुबे की पत्नी, भाई दीपू और जय बाजपेई सहित 64 लोगों की संपत्तियों का ब्यौरा

विकास दुबे और जय बाजपेई के पूरे खानदान समेत 64 लोगों की संपत्तियों का ब्योरा एक बार फिर से एसआईटी ने मांगा है। एसआईटी बिल्हौर तहसील समेत अन्य विभागों की ओर से दिए गए संपत्तियों के ब्योरे से संतुष्ट नहीं है। दिए गए ज्यादातर ब्योरे में संपत्ति शून्य व न के बराबर दिखाई गई है। अब रजिस्ट्री विभाग संपत्तियों की फोटोकॉपी समेत पूरी जानकारी देंगे।

यूपी में संक्रमितों का आंकड़ा 118038 पहुंचा, मिले 4800 नए केस

कोरोना वायरस संक्रमण हर रोज अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ रहा है। शनिवार को प्रदेश में एक दिन सबसे ज्यादा 4800 नए पॉजिटिव केस मिले। इनमें भी सबसे ज्यादा 663 केस लखनऊ में हैं। इसके अलावा प्रदेश में अब भी 46,177 एक्टिव केस हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 47 लोगों ने दम तोड़ा है, जबकि कुल मृतकों की संख्या 2028 है। अब कुल मरीजों का आंकड़ा 1,18,038 पहुंच गया है। इसके अलावा 69,833 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अभी तक प्रदेश भर में कुल 29 लाख 96 हजार 406 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है।

जान जोखिम में डालकर देने पहुंचे बीएड प्रवेश परीक्षा, न दिखी सोशल डिस्टेंसिंग न थर्मल स्कैनिंग

लखनऊ समेत प्रदेश भर में संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2020 शुरू हो गई है। जैसे-तैसे परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश देकर परीक्षा शुरू कराई गई। राजधानी लखनऊ में परीक्षा को लेकर किए गए तमाम दावों की पोल रविवार सुबह खुल गई। कोरोना महामारी के बावजूद सामाजिक दूरी जैसे प्रोटोकॉल तक पूरे नहीं हो सके। केकेसी, केकेसी, ए पी सेन कॉलेज में ना तो थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था दिखी और ना ही अन्य व्यवस्थाएं।

यूपी में 51 कोआपरेटिव बैंकों के विलय पर फैसला जल्द, एक बड़ा बैंक बनाने की तैयारी

उ.प्र. राज्य सहकारी बैंक और 50 जिला सहकारी बैंकों का विलय कर एक बड़ा बैंक बनाने पर फैसला जल्द हो सकता है। विलय के लिए गठित एकेडमिक टेक्निकल कमेटी के मसौदे का अध्ययन शासन स्तर पर चल रहा है। इस मसौदे पर सहकारिता विभाग के अपर मुख्य सचिव एमवीएस रामीरेड्डी अपनी टिप्पणी के साथ जल्द सरकार को सौंपेगे। विलय होने पर जो नया सहकारी बैंक बनेगा उसका एक्सटेंशन काउंटर राज्य के हर गांव में होगा।

राम मंदिर की बधाई देने पर क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को हत्या की धमकी मिली

राम मंदिर निर्माण को लेकर सोशल मीडिया पर दी गई बधाई ने एक बार फिर टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को सुर्खियों में ला दिया है। एक ओर जहां प्रशंसक उनके कदम को सौहार्द का प्रतीक बता रहे हैं, वहीं आलोचकों ने उनकी हत्या करने तक की धमकी दे डाली है।

ऐसे मनाई जाएगी जन्‍माष्‍टमी: मंदिरों में पुजारी और गृहस्थ अपने-अपने घरों में करेंगे पूजा

जन्माष्टमी का पर्व श्रद्धा पूर्वक मनाया जाएगा। हालांकि इस बार मंदिरों, पुलिस लाइन तथा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर समूह में कार्यक्रम नहीं होंगे। मंदिरों में सिर्फ पुजारी पूजा करेंगे और जन्माष्टमी मनाएंगें। गृहस्थ अपने-अपने घरों में जन्माष्टमी मनाएंगे और झांकियां सजाएंगे। महिलाएं कृष्ण के जन्म के बाद सोहर गाकर खुशियां मनाएंगी।

UP Weather : पश्चिमी यूपी में आज भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भीषण गर्मी से जूझ रहे पश्चिमी यूपी के इलाकों को आज कुछ राहत मिल सकती है। हालांकि आज से मेरठ सहित वेस्ट यूपी में राहत की बारिश शुरू होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने वेस्ट यूपी में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यदि मौसमी स्थितियां सही रही तो मध्यम से भारी बारिश का यह दौर 12 अगस्त तक चलेगा। इसके बाद भी हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने के आसार हैं।



Advertisement