झमाझम बारिश से खुशी से चेहरे खिले, मौसम विभाग का आगामी 24 घंटों में भारी बारिश अलर्ट

सुलतानपुर. सुलतानपुर में मंगलवार रात शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी और फिर बुधवार रात में हुई झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 24 घंटों आसमान में बादल छाए रहेंगे और जैसे ही मौका मिला भारी बारिश होने होगी। दूसरे अन्य जिलों में भी बारिश के आसार प्रबल हैं। तेज हवाएं और बिजली गिरने का भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

पिछले कई दिनों से तेज बारिश नहीं होने से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे। किसानों को धान की फसल में अधिक पैदावार के लिए बारिश की जरूरत थी। मंगलवार रात में मौसम का रुख बदलने से पहले बारिश हुई। बुधवार रात भर झमाझम बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल गए और धान की फसलें लहलहा उठी।

किसानों के मुरझाए चेहरे खिले :- जिले में सप्ताहभर बाद मंगलवार रात तेज बरसात हुई। परेशान किसानों के मुरझाए चेहरे व खेतों में सूख रही धान की फसलों को संजीवनी मिल गई, वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है। पिछले तीन-चार दिनों से आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन बरसात नहीं हो रही थी। धूप और बदली के बीच उमस का प्रकोप भी बढ़ गया था। किसानों से लेकर के आम लोग बारिश की उम्मीद लगाए बैठे थे।

आगामी 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना :- मंगलवार रात मौसम ने करवट ली और तेज बारिश हुई। वहीं बुधवार की सुबह में भी रिमझिम बरसात का क्रम जारी रहा है और बुधवार रात में झमाझम बारिश हुई। आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश की संभावना है। जिले का अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

भारी बारिश से कच्ची दीवार गिरने से जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के पीडोरन गांव में श्यामा पत्नी रामलाल की मौत हो गई। वहीं तेज बारिश से कच्ची दीवार गिरने से गोसाईंगंज क्षेत्र के केवतिहा गांव की कौशल्या देवी की मलबे में दबकर भैंस मर गई।



Advertisement