अच्छी खबर अब 31 अगस्त तक फीस जमा करा सकेंगे बोर्ड के छात्र

सहारनपुर ( Saharanpur) कोरोनावायरस के संक्रमण के बीच अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड के माध्यमिक विद्यालयों में एडमिशन की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया है। कक्षा 9 और 12 तक ( up board students) एडमिशन लेने वाले छात्र अब परीक्षा व पंजीकरण शुल्क 31 अगस्त तक जमा ( deposit fees) करा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: इस बार लॉकडाउन के बीच होगी B.Ed प्रवेश परीक्षा, साेशल डिस्टेसिंग का अनुपालन बना चुनाैती

अभी तक इसकी अंतिम तारीख 5 अगस्त थी कोरोना संक्रमण के चलते काफी छात्र-छात्राएं अभी तक एडमिशन नहीं ले पाए थे और अपनी फीस भी जमा नहीं करा पाए थे। ऐसे में उन्हें टेंशन हो गई थी कि उनके भविष्य का क्या होगा ? अब बाेर्ड ( UP Board ) ने ऐसे सभी छात्र छात्राओं को राहत दी है। अपर सचिव प्रशासन शिवलाल की ओर से डीआईओएस को निर्देश जारी किए गए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि कोविड-19 को देखते हुए कक्षा 10 व 12 में प्रवेश लेने की आखिरी तारीख को बढ़ाया जाता है। अब 31 अगस्त तक विद्यालय परीक्षा शुल्क ले सकेंगे। शासन के यह आदेश उन छात्र-छात्राओं के लिए राहत भरे हैं जो अभी तक अपनी एडमिशन फीस जमा नहीं करा पाए थे।

यह भी पढ़ें: नाेएडा में दाे भाइयों के साथ पुलिस की मुठभेड़, एक काे गाेली लगी एक फरार

इतना ही नहीं विलंब शुल्क के साथ 14 सितंबर तक फीस जमा हो सकेगी। इसके लिए कोषागार में फीस जमा करानी होगी। कक्षा 9 व 11 में दाखिले 31 अगस्त तक होंगें। इस तरह विद्यालय 50 रुपये प्रति छात्र पंजीकरण शुल्क लेंगे। यह पंजीकरण शुल्क भी कोषागार में ही जमा कराना होगा। वेबसाइट पर 21 सितंबर तक विवरण अपलोड कर सकेंगे। इसके लिए डीआईओएस की ओर से सभी माध्यमिक स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सभी विद्यालयों को शासन के आदेशों से भी अवगत करा दिया गया है।



Advertisement