फेसबुक के जरिये पुलिस ने किया बड़ी लूट का खुलासा, अपर पुलिस आयुक्त ने की 50 हजार के इनाम की घोषणा

ग्रेटर नोएडा. दनकौर स्थित धनोरी वेटलैंड पर सारस पक्षी पर डॉक्यूमेंटरी बनाने गए वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर के साथ हुई लूट का खुलासा करते हुए थाना दनकौर पुलिस ने लूटा हुआ कैमरा, लेंस बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एडिशनल डीसीपी ने प्रैस कांफ्रेंस में बताया कि पुलिस फेसबुक के सहारे तीनों आरोपियों तक पहुंची और इसमें सहायक हुई अपाचे बाइक जिसका इस्तेमाल लूट के लिए इन बदमाशों ने किया था।

यह भी पढ़ें- योगी राज में ढहाया जाएगा आजम का आलीशान रिसोर्ट, सपा काल में हुआ था निर्माण, देखें Video

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि नरेंद्र कोहली वाइल्ड लाइफ के एक प्रसिद्ध फोटोग्राफर हैं और उनके साथ हुई लूट का खुलासा करने को पुलिस ने एक चैलेंज के रूप में लिया। इसके लिए पुलिस की तीन टीमें बनाकर मामले की जांच शुरू की गई। इस मामले में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग के रूप में अपाचे बाइक मिली, जिस पर बैठे लूटेरे सीसीटीवी में कैद हुए थे। बाइक पर जाट लिखा था।

पुलिस ने सभी अपाचे बाइक के सर्विस सेंटर और मोटरसाइकिल एजेंसी से डाटा निकाला और डेढ़ सौ से ज्यादा बाइकों का परीक्षण किया गया। इस दौरान पुलिस की एक टीम ने सोशल मीडिया का भी सहारा लिया और उसे फेसबुक पर घटना में इस्तेमाल की गई बाइक का फोटो अपलोड मिला, जिस पर जाट लिखा था। इस गाड़ी के सहारे पुलिस पर बदमाशों का पता निकाला और इनको गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ से घटना में इस्तेमाल की गई बाइक के अलावा तमंचा और कारतूस लूटा हुआ कैमरा व लेंस भी बरामद कर लिया।

एडिशनल डीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपी दीपक, प्रमोद उर्फ हैप्पी और दीपेंद्र उर्फ दीपांशु तीनों छात्र हैं और घटना के समय अपने दोस्त के पास से बर्थडे पार्टी मना कर लौट रहे थे। इन लोगों ने प्लानिंग की थी कि वाइल्ड लाइफ फ़ोटोग्राफ़रों के कैमरे कीमती होते हैं, इनको लूटना है। कैमरों को बेचकर वे अपने महंगे शौक को पूरा करना चाहते थे। इस घटना के खुलासा के बाद एडिशनल सीपी ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही कैमरों की बरामदगी से फोटोग्राफर भी खुश नजर आए।

यह भी पढ़ें- मुज़फ्फरनगर में हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस पर चला दी गोली, जानिए फिर क्या हुआ



Advertisement