उत्तर प्रदेश में 6-7 अगस्त को होगी मध्यम बारिश, पर इन चार दिन भारी बारिश का अलर्ट

लखनऊ. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार 6 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। पर 9 अगस्त से 12 अगस्त तक जमकर बारिश होने का अलर्ट है। राजधानी लखनऊ में सुबह से तेज हवाएं चल रही हैं। आंशिक रूप से बादल छाये हुए। मौसम विभाग के अनुसार हवाओं की गति 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी भागों पर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने के साथ चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है। मॉनसून की अक्षीय रेखा रोहतक, अलीगढ़, लखनऊ, वाराणसी होते हुए बंगाल की खाड़ी पर बने निम्न दबाव के क्षेत्र तक पहुंच रही है। जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश में हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।

मौसम के बारे में काम करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के पूर्वानुमान अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, छह-सात अगस्त यूपी में बदल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है। आठ अगस्त को सिर्फ बादल छाए रहेंगे। पर 9, 10, 11,12 अगस्त को जमकर बारिश होगी। एक आधा दिन गरज के साथ भी बारिश होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी लखनऊ में छह अगस्त की रात 9 बजे के बाद से बारिश शुरू होगी 7 अगस्त पूरे दिन बारिश का दौर चलेगा। गुरुवार सुबह से ही तेज हवाएं चल रहीं हैं। बादल छाए हुए हैं। यही हाल लखनऊ से लगे अगल बगल के जिलों का भी है। लखनऊ का आज का अधिकतम तापमान 34 डिग्री है और न्यूनतम 27 डिग्री है।



Advertisement