बचाये गये फाल के टीले पर फंसे आठ सैलानी, जिंदगी और मौत से 6 घंटे तक चला मुकाबला

मिर्जापुर. देहात कोतवाली में पर्यटक स्थल बोकरिया फाल पर पिकनिक मनाने गये 8 लोग तेज बरसात के कारण फाल के बीच चट्टानी टीले पर 6 घंटे फंसे रहे। जिन्हें रेस्क्यू के जरिये सुरक्षित बाहर निकाला गया है। रेस्क्यू टीम को भारी बारिश और अंधेरे के कारण काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

फंस गये आठ सैलानी

मिर्जापुर के कोतवाली देहात इलाके के प्रसिद्ध बोकरिया फाल पर पिकनिक मनाने आये आठ सैलानी एक टीले पर पिकनिक मना रहे थे। तभी अचानक तेज बरसात की वजह से फॉल में पानी का बहाव तेज हो गया। पानी बढ़ने के कारण सभी आठ लोग चट्टानी टीले पर फंस गये। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। मगर भारी बारिश और अंधेरे के कारण रेस्क्यू में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। किसी तरह से बारिश बंद होने के बाद सभी आठ सैलानियों को सुरक्षित निकाला लिया गया।

सभी निकाले गए सुरक्षित

बचाये गये सभी आठ सैलानी रामबचन, शिवदास, सोनू, महेन्द्र, करीमन, सुरेश, रामेश्वर, फलेन्दर देहात कोतवाली के टाड़ गांव के रहने वाले थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि शाम पांच बजे यह लोग पिकनिक मनाने के लिए बकरिया फाल पर पहुंचे थे। तभी भारी बारिश की वजह से वह सभी मुश्किलों में घिर गये और जान पर बन आयी। गनीमत थी कि बारिश और ज्यादा नही हुई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। वही पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह का कहना है कि सभी लोगो स्थानीय टाड़ गांव के थे। यहां पहाड़ी पर घूमने आए थे। अचानक बारिश हुई और सभी यहां पर फंस गये। स्थानीय लोगो ने सूचना दी तो पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने सभी को सुरक्षित निकाला।



Advertisement