यूपी: सुबह हुआ गैंग रेप शाम को पंचायत ने करवा दिया 95 हजार में फैसला

मेरठ। जिले मे दुष्कर्म के एक मामले में पंचायत ने समझौता करवाते हुए 95 हजार में मामला रफा-दफा करवा दिया। पुलिस ने पंचयत की बात पर अनभिज्ञता जाहिर की है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है। पीड़िा काे मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में अक्टूबर माह में खुलेगा पहला विदेशी मुद्रा एक्सचेंज काउंटर

जिले में दुष्कर्म के मामलों में पंचायतों की दखलंदाजी बढ़ती जा रही है। जिले में एक ही दिन में पंचायत ने दुष्कर्म के मामले में अजीबोगरीब फैसला सुनाया। पंचायत ने एक मामले में 3 लाख में तो दूसरे में 95 हजार रूपये में समझौता करवा दिया। पूरे मामले में पंचों ने पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बनाया।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक समेत पूरे परिवार के 11 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों में हड़कंप

शनिवार सुबह हुआ गैंगरेप, दिनभर चली समझौते की कवायद
मामला मवाना कस्बे के एक गांव का है। जहां पर शनिवार को सुबह किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। दिन-भर चले ड्रामे के बाद पंचायत ने किशोरी की अस्मत का सौदा 95 हजार रूपये में तय कर दिया। यानी मामला 95 हजार में निपटा दिया। पीड़ित परिवार को पंचायत ने 95 हजार रूपये दिलवा दिए। हालांकि गैंगरेप के दोनों आरोपी पुलिस हिरासत में हैं।

पुलिस ने मामले में देर रात दर्ज की रिपोर्ट
पुलिस ने इस मामले में देर रात रिपोर्ट दर्ज की। शनिवार को गांव के दो युवकों ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। शोर-शराबा होने पर लोगों ने युवकों को पकड़ लिया। पुलिस भी मौके पर पहुंची और आरोपियों को थाने ले आई। पीडित और आरोपी एक ही गांव के होने के कारण दिनभर सुलह की बातेें चलती रही। अंत में शाम को गांव में पंचायत बैठी और समझौते के प्रयास शुरू हुए। लोगों का कहना है कि पंचायत में आरोपित पक्ष की और से पीड़िता के परिजनों को 95 हजार रुपये देना तय किया गया। इस बारे में एसओ मवाना सतीश कुमार ने बताया कि पंचायत की जानकारी उनको नहीं है। आरोपी अभी थाने में हैं। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।



Advertisement