BEd entrance examination : 44 केन्द्रों पर 1,8800 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

मेरठ ( meerut news ) 9 अगस्त को बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए महानगर मेरठ में 44 केन्द्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर 18800 परीक्षार्थी दो पारियों में परीक्षा देंगे। इसके लिए 17 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 44 स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गयी है।

यह भी पढ़ें: केरल विमान हाद्से में 'शहीद' हुए काे पायलट अखिलेश शर्मा की दाे साल पहले ही हुई थी शादी

प्रत्येक केन्द्र पर दाे आब्जर्वर रहेंगे तथा प्रत्येक दाे केन्द्र का एक केन्द्र प्रतिनिधि होगा। लखनऊ विश्वविद्यालय परीक्षा का आयोजन करा रहा है। परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी तथा सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखकर आयोजित की जायेगी। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर थर्मल स्कैनिंग व माॅस्क की व्यवस्था भी होगी।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने जनता को समर्पित किया सबसे अत्याधुनिक कोविड-19 अस्पताल, जानिये क्या है खासियत

डीएम अनिल ढींगरा ने बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि परीक्षा निष्पक्ष व पारदर्शिता ढ़ंग से सम्पन्न हो। परीक्षा केन्द्रों पर भीड़ न लगे इसका ध्यान रखा जाये। एडीएम सिटी अजय तिवारी ने बताया कि परीक्षा के लिए 17 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 44 स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाये गये हैं। 8 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 10 स्टेटिक मजिस्ट्रेट रिजर्व में रखे गये हैं। सभी सैक्टर मजिस्ट्रेट से कहा गया है कि वह परीक्षा तिथि से एक दिन पूर्व संबंधित केन्द्र पर जाकर यह सुनिश्चित कर लें कि केन्द्राध्यक्ष द्वारा लखनऊ विवि के अनुसार अपेक्षित व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली हैं।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर हिंसा के आरोपी को इस पार्टी ने बनाया प्रदेश महासचिव, भाजपा भी दे चुकी थी बड़ी जिम्मेेदारी

परीक्षा में 18800 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षार्थी को सीधे परीक्षा कक्ष में भेजा जायेगा। परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेनसिंग को ध्यान में रखते हुये सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये गये हैं तथा सैनेटाईजर, थर्मल स्कैनिंग व माॅस्क की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये गये हैं। परीक्षा को सुचितापूर्ण ढ़ग से कराने के लिए एसीएम द्वितीय चन्द्रेश कुमार सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है।



Advertisement